विज्ञापन
This Article is From Jul 09, 2022

क्या देश में तिरंगे को लेकर बदले जाएंगे नियम?: कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया ध्वज कोड बदलने की कोशिश का आरोप

अजय कुमार ने कहा कि भाजपा ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर घर-घर तिरंगा कार्यक्रम शुरू किया था. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग ही कह रहे हैं कि घर-घर तिरंगा लगाने के लिए पॉलिस्टर का तिरंगा लगाया जाएगा और ध्वज कोड को बदला जाएगा.

प्रतीकात्मक

नई दिल्ली:

क्या देश में तिरंगे को लेकर नियम बदल जाएंगे? यह सवाल कांग्रेस (Congress) के बीजेपी (BJP) पर लगाए जा रहे आरोपों के बाद उठ खड़ा हुआ है. दरअसल, कांग्रेस के नेता अजय कुमार (Ajay Kumar) ने कहा है कि बीजेपी ध्वज कोड (Flag Code) को संशोधित करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि ध्वज कोड में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि राष्ट्रध्वज के निर्माण में खादी का ही प्रयोग किया जाएगा, लेकिन बीजेपी पॉलिस्टर का तिरंगा लगाने के लिए ध्वज कोड बदलने जा रही है. 

अजय कुमार ने कहा कि भाजपा ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर घर-घर तिरंगा कार्यक्रम शुरू किया था. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग ही कह रहे हैं कि घर-घर तिरंगा लगाने के लिए पॉलिस्टर का तिरंगा लगाया जाएगा और ध्वज कोड को बदला जाएगा. इसके तहत घर घर चाइना करने की तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह पॉलिस्टर चीन से ही आएगा. उन्होंने कहा कि खादी उद्योग से करीब डेढ़ करोड़ लोग जुड़े हैं. 

अजय कुमार ने कहा कि बीजेपी ध्वज के निर्माण के लिए पॉलिस्टर के इस्तेमाल को लेकर कानून पारित करने जा रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस पर जवाब दे. 

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि खादी आजादी का प्रतीक है और इसके जरिये वो सीधे गांधीजी पर हमला कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि गांधीजी की विचारधारा से उन्हें कोई मतलब नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः

* '...छोटी सी बात पर हो रहा बवाल' - कांग्रेसी MLA पर कार्रवाई को लेकर NDTV से बोले अशोक चव्हाण
* महाराष्‍ट्र कांग्रेस के हाल के मामलों से हाईकमान खफा, कर सकता है कार्रवाई : राहुल गांधी से भेंट के बाद NDTV से नसीम खान
* राष्ट्रीय ध्वज अधिनियम में संशोधन करने के फैसले को वापस ले सरकार : कांग्रेस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
क्या देश में तिरंगे को लेकर बदले जाएंगे नियम?: कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया ध्वज कोड बदलने की कोशिश का आरोप
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com