'...छोटी सी बात पर हो रहा बवाल' - कांग्रेसी MLA पर कार्रवाई को लेकर NDTV से बोले अशोक चव्हाण

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे जैसे वरिष्ठ नेता के बारे में सवाल उठाना गलत है. मैं सालों से कांग्रेस के लिए पूरी निष्ठा से काम करता आ रहा हूं. इसीलिए मेरी कर्तव्यनिष्ठा पर किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में पिछले दिनों विश्वासमत के दौरान कांग्रेस विधायकों के अनुपस्थित होने पर कार्रवाई की बात कही जा रही है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने इस पर कहा कि मुझे अचंभा हो रहा है कि छोटी सी बात पर बेवजह बवाल हो रहा है. उन्होंने कहा कि एक दिन पहले ही स्पीकर के चुनाव के दौरान हमने बीजेपी के खिलाफ वोट किया था, फिर 24 घंटे के अंदर ऐसा क्या हो जाएगा.

अशोक चव्हाण ने कहा कि विश्वास मत के दिन हम लोग बस कुथ मिनट के लिए लेट हो गए थे और स्पीकर की घोषणा के बाद सदन के दरवाजे बंद कर दिए थे. उन्होंने कहा कि हम लॉबी में फंसे हुए थे और स्पीकर को उसी वक्त अपना पत्र भी स्पीकर को भेजा था.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे जैसे वरिष्ठ नेता के बारे में सवाल उठाना गलत है. मैं सालों से कांग्रेस के लिए पूरी निष्ठा से काम करता आ रहा हूं. इसीलिए मेरी कर्तव्यनिष्ठा पर किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि आलाकमान भी इस बात को समझते हैं. इसीलिए इसमें कोई संदेह नहीं है.

अशोक चव्हाण ने साथ ही कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि विधान परिषद चुनाव के दौरान जिन सात लोगों ने क्रॉस वोटिंग की है, उनपर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है और अगर किसी को पार्टी से कोई शिकायत है तो बातचीत का रास्ता है, उसी के जरिए इसे सुलझाया जाना चाहिए.

एक सवाल के जवाब में अशोक चव्हाण ने कहा कि अभी भी महा विकास अधाड़ी गठबंधन है, हम सभी साथ हैं. वहीं लोकल बॉडी के चुनाव साथ में लड़ने पर उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस कमिटी इस पर जो तय करेगी वो होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अशोक चव्हाण ने कहा कि जिस तरह से महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट हुआ ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है और 11 जुलाई को सुनवाई के दौरान कई और भी चीजें साफ होंगी. उन्होंने कहा कि नाना पटोले स्पीकर नहीं रहे ऐसे में उन्हीं से पूछिए कि अगर वो रहते तो बेहतर होता या नहीं.