CM योगी ने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए, प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह की तैयारियों का लिया जायजा 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दर्शन-पूजन के बाद राम मंदिर भी पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री ने प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियों का जायजा लिया.

CM योगी ने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए, प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह की तैयारियों का लिया जायजा 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दर्शन-पूजन के बाद राम मंदिर भी पहुंचे.

खास बातें

  • CM योगी ने अयोध्‍या में सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन किए
  • दर्शन और पूजन के बाद सीएम योगी राम मंदिर भी पहुंचे
  • अयोध्‍या में मुख्यमंत्री 1008 कुंडीय हनुमान महायज्ञ में भी शामिल हुए
अयोध्या:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे और यहां सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन किया. अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद मुख्यमंत्री राम मंदिर गए और उत्तर प्रदेश की समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की. इस दौरान, मुख्यमंत्री ने 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों का जायजा भी लिया.

मुख्यमंत्री पिछले 11 दिन में तीसरी बारी अयोध्या के दौरे पर आए हैं. बाद में उन्होंने तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु श्रीरामभद्राचार्य से भी मुलाकात की. पद्म पुरस्कार से सम्मानित श्रीरामभद्राचार्य के 75वें जन्मदिवस पर अयोध्या के काशीराम कॉलोनी के पास अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया है. यह आयोजन 14 जनवरी से शुरू हुआ है, जो 22 जनवरी तक निरंतर चलेगा. आयोजन के छठवें दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यहां पहुंचे.

मुख्यमंत्री आयोजन स्थल पर चल रहे 1008 कुंडीय हनुमान महायज्ञ में शामिल हुए. योगी आदित्यनाथ ने आहुति देकर उत्तर प्रदेश की समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की.

मंदिर परिसर का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दर्शन-पूजन के बाद राम मंदिर भी पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री ने प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियों का जायजा लिया. इसके बाद शुक्रवार को पूजन में भी शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने यहां दिव्य-भव्य मंदिर का अवलोकन किया. इसके बाद उन्होंने 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम के मद्देनजर पूरे मंदिर परिसर का निरीक्षण किया.

व्‍यवस्‍थाएं दुरुस्‍त रखने का दिया निर्देश 

यहां विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के संरक्षक दिनेश से व्यवस्था से जुड़ी जानकारी ली. फिर विहिप, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के साथ ही स्थानीय प्रशासन-पुलिस के अधिकारियों को चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था रखने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* भगवान राम के अस्तित्व को नकारने वालों में अयोध्या जाने की हिम्मत नहीं : कांग्रेस पर बरसीं उमा भारती
* भगवान हनुमान की जन्मस्थली किष्किंधा से विशेष रथ अयोध्या पहुंचा
* इलाहाबाद HC का राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर रोक की मांग वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)