CM योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी पर मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि में किये कान्हा के दर्शन, देखें Photos

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शुक्रवार को जन्माष्टमी (Janmashtami) के मौके पर मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर पहुंचे और गर्भगृह में कांन्हा के दर्शन किये.

CM योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी पर मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि में किये कान्हा के दर्शन, देखें Photos

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कृष्ण जन्मभूमि मंदिर पहुंचकर कांन्हा के दर्शन किये.

मथुरा:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को जन्माष्टमी (Janmashtami) के मौके पर मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर राज्य की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित और बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराया.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'परिणाय साधुं विनशय चा दुष्कृतम', भगवान श्री कृष्ण की शिक्षाएं हमारे विचारों, कार्यों और हमारी दृष्टि को प्रेरित करती हैं.

bjd4aetgकृष्ण जन्माष्टमी पर विभिन्न राज्यों से 'ब्रजभूमि' पर आए पूज्य संतों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री ने 'सनातन' परंपरा को भी नमन किया. उन्होंने कहा कि कुछ सभ्यताएं 2,700 साल पुरानी हैं, कुछ 1,400, 1700 या 2,000 साल पुरानी हैं, जबकि सनातन सभयता अनादि काल से अस्तित्व में है.
anvbd38
योगी आदित्यनाथ ने कहा, "भगवान कृष्ण आज से लगभग 5,000 साल पहले इस धरती पर आए थे और उनकी 'लीलाएं' आज भी देश और दुनिया के हर हिस्से में मनाई जाती हैं."
s7lt6o3g
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बांके बिहारी लाल जी के आशीर्वाद से ब्रज तीर्थ विकास परिषद के माध्यम से प्राचीन सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत को अक्षुण्ण रखने का प्रयास किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने उपस्थित संतों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वृंदावन में 'वैष्णव कुंभ' के सफल आयोजन को याद किया, और भारत की महान परंपराओं और 'योग' जैसी प्रथाओं को मान्यता देने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए प्रयासों का भी उल्लेख किया.

osl4jqkg
जन्माष्टमी के अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने संतों के साथ वृंदावन में ब्रज तीर्थ विकास परिषद और मंगलम परिवार ट्रस्ट द्वारा विकसित दो मंजिला 'अन्नपूर्णा भवन' का लोकार्पण किया और स्वयं मुख्यमंत्री ने इसे आपस में बांटकर प्रसाद ग्रहण किया.
 ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जनमाष्टमी की देशभर में धूम, कान्हा के जन्म की झलक पाने बड़ी संख्या में मथुरा पहुंचे श्रद्धालु