23 बार लगातार कोशिश के बाद भी दही हांडी नहीं फोड़ सका गोविंदा, महाराष्ट्र का ये वीडियो हो रहा वायरल

मटके को 23 बार लगातार फोड़ने की कोशिश के बावजूद वह नहीं फूटा. गोविंदा ने हांडी फोड़ने में अपनी पूरी ताकत लगा दी, लेकिन कड़ी मेहनत के बाद भी वो उसे तोड़ नहीं सका.

मुंबई:

पूरा देश आज जन्माष्टमी मना रहा है. इस मौके पर देश के कई हिस्सों में दही हांडी फोड़ने की परंपरा है. महाराष्ट्र से दही हांडी फोड़ने का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें दिख रहा है कि मटके को 23 बार लगातार फोड़ने की कोशिश के बावजूद वह नहीं फूटा. गोविंदा ने हांडी फोड़ने में अपनी पूरी ताकत लगा दी, लेकिन कड़ी मेहनत के बाद भी वो उसे तोड़ नहीं सका.

कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव के मौके पर राज्य भर में बड़े पैमाने पर दही हांडी प्रतियोगिताएं मनाई जाती है.

वीडियो में पहले एक युवक मानव पिरामिड पर चढ़ता है और दही हांडी तोड़ने की कोशिश करता है, लेकिन वह नहीं तोड़ पाता है. उसके बाद एक दूसरा युवक पूरे उत्साह के साथ ऊपर चढ़कर मटके को तोड़ने की कोशिश करता है. लगातार 23 हमले के बाद भी वो उसे तोड़ नहीं पाता है. फिर अपना सिर हिलाकर इशारा करता है कि यह नहीं टूटेगा.

गौरतलब है कि गुरुवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घोषणा की कि 'दही-हांडी' को अब राज्य में एक आधिकारिक खेल के रूप में मान्यता दी जाएगी.

दही-हांडी एक अनुष्ठान है, जिसमें भगवान कृष्ण के भक्त 'माखन चोरी' या मक्खन चोरी के प्रसिद्ध कृत्य को फिर से बनाते हैं, जो भगवान की बचपन की कहानियों में से कई शरारती कृत्यों में से एक है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जन्माष्टमी हिंदुओं द्वारा भगवान कृष्ण के जन्मदिन को उत्सव के रूप में मनाने का त्योहार है. भगवान कृष्ण चंचलता और मासूमियत के अवतार हैं.