मध्य प्रदेश: 12वीं के 78 हजार से ज्यादा छात्रों को CM शिवराज ने लैपटॉप खरीदने के लिए दिए पैसे

CM शिवराज सिंह चौहान ने विद्यार्थियों से कहा कि वे विद्यार्थियों को बहुत प्यार करते हैं और उनके सपनों को कभी मरने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी तेजी से आगे बढ़ें, उनका भविष्य सुरक्षित हो, इसके लिए उनकी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है.

मध्य प्रदेश: 12वीं के 78 हजार से ज्यादा छात्रों को CM शिवराज ने लैपटॉप खरीदने के लिए दिए पैसे

CM ने विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25-25 हजार रुपए दिए.

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए गुरूवार को 25-25 हजार रुपए दिए हैं. उन्होंने कहा कि अगले साल से सभी ‘टॉपर' बच्चों को स्कूटी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि लैपटॉप देने की योजना मध्य प्रदेश बोर्ड के साथ-साथ सीबीएसई बोर्ड में भी लागू होगी.
CM शिवराज सिंह चौहान ने विद्यार्थियों से कहा कि वे विद्यार्थियों को बहुत प्यार करते हैं और उनके सपनों को कभी मरने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी तेजी से आगे बढ़ें, उनका भविष्य सुरक्षित हो, इसके लिए उनकी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री ने प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत यहां लाल परेड ग्राउंड पर विद्यार्थियों से संवाद में यह बात कही.

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘इस अवसर पर चौहान ने 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25-25 हजार रुपए सिंगल क्लिक से अंतरित किए. उन्होंने प्रतीक स्वरूप संभाग के टॉपर विद्यार्थियों को चेक प्रदान किए. कार्यक्रम में 78,641 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के खातों में 196 करोड़ रूपये की राशि अंतरित की गई.

ये भी पढ़ें:-

रेप केस के दोषी राम रहीम को 2 महीने के अंदर मिली दूसरी पैरोल, 40 दिन तक यूपी के आश्रम में रहेगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पैरोल पर बाहर आए गुरमीत राम रहीम ने तलवार से काटा केक