CM एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस ने अधिकारियों से की मीटिंग, त्योहारों की तैयारियों को लेकर दिए निर्देश

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) ने आने वाले महोत्सव और अन्य त्योहारों को लेकर एक समीक्षा मीटिंग की और अधिकारियों को निर्देश दिए.

CM एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस ने अधिकारियों से की मीटिंग, त्योहारों की तैयारियों को लेकर दिए निर्देश

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने आने वाले महोत्सव और अन्य त्योहारों को लेकर एक समीक्षा मीटिंग की. इस माटिंग में महाराष्ट्र में गणेशोत्व, दही- हांडी, मुहर्रम और अन्य त्योहारों पर तैयारियों को लेकर चर्चा हुई. दोपर में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के साथ हुई इस बैठक में राज्य के विभिन्न विभागों के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे. डिविजनल कमिश्नर, कलेक्टर, साएसपी और एसपी में वर्चुअली इस मीटिंग में हिस्सा लिया. 

इस बैठक में विभिन्न गणेश मंडल संघ के प्रतिनिधि, मूर्ति निर्माता संघ भी उपस्थित रहे. मीटिंग में सभी को मानदंडों का पालन करते हुए प्रतिबंध मुक्त त्योहारी सीजन मनाने का निर्देश दिया गया, क्योंकि लोग पिछले 2 वर्षों से पहले ही कोविड के कारण कोई बड़ा उत्सव नहीं मना पाएं हैं. साथ ही लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गये हैं. मीटिंग में मूर्ति निर्माता कारीगरों के लिए अलग से जमीन चिन्हित करने के निर्देश दिए है. सभी गणेश मंडल और प्रशासन को नागरिकों की सुविधा के लिए जुटकर काम करने के लिए कहा गया है. इस मीटिंग में सीएम एकनाथ शिंदे के द्वारा कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गये हैं. 

  सीएम एकनाथ शिंदे द्वारा लिए गए कुछ महत्वपूर्ण फैसले

  • गणेश मंडल में पंजीकरण के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा.
  • सभी अनुमतियां हालांकि सिंगल विंडो और ऑनलाइन होंगी.
  • मंडलों द्वारा हलफनामा दाखिल करने की कोई आवश्यकता नहीं है.
  • मुंबई के नियम पूरे राज्य में लागू होंगे.
  • मूर्ति की ऊंचाई पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. 
  • विसर्जन स्थलों एवं जुलूस मार्गों पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था करनी होगी.
     

 ये भी पढ़ें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोनिया गांधी से ED की पूछताछ खत्म, 25 जुलाई को दोबारा बुलाया | पढ़ें