CM अरविंद केजरीवाल 15 मई को जाएंगे केरल,20-20 पार्टी के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आमंत्रण को स्वीकार करने के लिए धन्यवाद देते हुए ट्वेंटी-20 के संस्थापक साबू जैकब ने कहा कि मैं सीएम अरविंद केजरीवाल का आभारी हूं कि उन्होंने हमारे निमंत्रण को शालीनता से स्वीकार किया.

CM अरविंद केजरीवाल 15 मई को जाएंगे केरल,20-20 पार्टी के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

सीएम अरविंद केजरीवाल 15 मई को जाएंगे केरल

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) राजनीतिक दल ट्वेंटी-20 द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जल्द केरल का दौरा करेंगे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ट्वेंटी-20 ने 15 मई को अपने वार्षिक समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था, जिसे दिल्ली सीएम ने स्वीकार कर लिया है.

'अगर मैं स्कूलों को सुधार नहीं पाया तो...' : गुजरात के भरूच में बोले अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आमंत्रण को स्वीकार करने के लिए धन्यवाद देते हुए ट्वेंटी-20 के संस्थापक साबू जैकब ने कहा कि मैं सीएम अरविंद केजरीवाल का आभारी हूं कि उन्होंने हमारे निमंत्रण को शालीनता से स्वीकार किया. "आप" की तरह ही ट्वेंटी-20 भी भारतीय राजनीतिक व्यवस्था को जमीनी स्तर पर मजबूत करने में विश्वास करती है. आम आदमी पार्टी ने हम जैसी पार्टियों को चुनावी सफलता हासिल करने और आगे बढ़ने का रास्ता दिखाया है. दिल्ली और पंजाब में आप के शासन मॉडल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा  मिली है और भारतीय राजनेताओं के सामने मिसाल पेश की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ट्वेंटी 20 की स्थापना दुनिया के दूसरे सबसे बड़े बाल परिधान निर्माता काइटेक्स के एमडी साबू जैकब ने की थी. यह भारत के सबसे सफल गैर पारंपरिक राजनीतिक दलों में से एक है. यह एक सीएसआर संगठन के रूप में शुरू हुआ, लेकिन बाद में एक राजनीतिक दल बनने के लिए प्रेरित हुआ. यह आप की तरह का ही एक राजनीतिक स्टार्ट-अप है, जिसने किज़क्कम्बलम ग्राम पंचायत जीतकर अपनी पहचान बनाई. यह केरल के राजनीतिक परिदृश्य में लोगों के लिए बहुत आश्चर्य की बात है. राज्य के इतिहास में शायद पहली बार ऐसा हुआ था. अब ट्वेंटी 20 ने अपना विस्तार चार पड़ोसी पंचायतों तक कर दिया है. स्थानीय निकाय चुनाव 2020 में स्पष्ट बहुमत के साथ शासन कर रहे हैं. इसकी सबसे प्रसिद्ध उपलब्धियों में 39 लाख घाटे वाली पंचायत को 13.57 करोड़ के अधिशेष वाली पंचायत में बदलना शामिल है. आम आदमी पार्टी की तरह ट्वेंटी-20 की सफलता बड़े पैमाने पर किझाक्कम्बलम पंचायत में किए गए कल्याणकारी कार्यक्रमों विशेष रूप से खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य सुरक्षा, कृषि और गरीबी उन्मूलन के कारण रही है.