BJP प्रवक्ता के पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद बयान के बाद UP में 2 समूहों में झड़प, पथराव में 2 लोग घायल

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घटनास्थल से मात्र 80 किलोमीटर दूर एक समारोह में थे, जब ये झड़पें हुईं. वीडियो में सड़क के दो किनारों पर भीड़ एक दूसरे पर पथराव करती दिखाई दे रही है. एक अन्य वीडियो में पुलिस को भीड़ पर आंसू गैस के गोले दागते हुए दिखाया गया है.

BJP प्रवक्ता के पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद बयान के बाद UP में 2 समूहों में झड़प, पथराव में 2 लोग घायल

झड़प के दौरान भीड़ को नियंत्रित करती पुलिस

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में भाजपा प्रवक्ता (BJP Spokesperson) द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर हालिया विवादास्पद टिप्पणी के बाद बाजार बंद करने के आह्वान को लेकर शुक्रवार को दो समूह आपस में भिड़ गए. एक समूह ने दूसरे समूह के बुलाए गए बंद का विरोध किया, जिसके बाद पथराव की घटना हुई. भीड़ को तितर-बितर करने और आगे की हिंसा को रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा है कि स्थिति अब नियंत्रण में है और झड़पों को लेकर अब तक करीब 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने उन अफवाहों से इनकार किया जिसमें कहा गया है कि गोलीबारी की आवाज सुनी गई थी और झड़पों के दौरान पेट्रोल बमों का भी इस्तेमाल किया गया था. उन्होंने कहा कि अब तक दो लोगों के घायल होने का पता चला है.

BJP प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ एक और मामला दर्ज, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर फिर फंसी

पुलिस आयुक्त ने कहा, "50 से 100 की संख्या में कुछ युवक अचानक सड़कों पर निकल आए और नारेबाजी करने लगे. एक अन्य समूह ने इसका विरोध किया और फिर पथराव होने लगा. लगभग आठ से दस पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद थे, जिन्होंने हस्तक्षेप करने की कोशिश की और कुछ हद तक स्थिति को नियंत्रित किया."

उन्होंने बताया, "इसके बाद नियंत्रण कक्ष को तुरंत सूचित किया गया और मेरे सहित वरिष्ठ अधिकारी 10 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच गए. जो लोग हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें खदेड़ दिया गया. हमने लगभग 15-20 लोगों को हिरासत में लिया है. हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं और पुलिस गश्त कर रही है. पूरे क्षेत्र में, स्थिति अभी नियंत्रण में है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, दो लोग घायल हुए हैं."

पत्रकारों द्वारा झड़प के दौरान शूट किए गए वीडियो में सड़क के दो किनारों पर भीड़ एक दूसरे पर पथराव करती दिखाई दे रही है. एक अन्य वीडियो में पुलिस को भीड़ पर आंसू गैस के गोले दागते हुए दिखाया गया है. एक तीसरे वीडियो में एक समूह को एक व्यक्ति के साथ तब तक मारपीट करते हुए दिखाया गया जब तक कि पुलिस ने हस्तक्षेप नहीं किया और उसे अपने साथ ले गए.

बीजेपी नेता ने गुजरात दंगों की तस्वीर बंगाल की बताकर की पोस्ट, ट्विटर पर हुई आलोचना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घटनास्थल से मात्र 80 किलोमीटर दूर एक समारोह में थे, जब ये झड़पें हुईं. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ ज्ञानवापी मुद्दे पर हाल ही में एक बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणियों के लिए तीन मामले दर्ज किए गए हैं.