"छत्तीसगढ़ के इतिहास में सबसे बड़ी सफलता": नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी पर CM विष्णु देव साय

छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि माओवादी लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य में थे. इस बार बड़ी वारदात की कोशिश में थे, जिसे जवानों ने नाकाम कर दिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का लक्ष्य बस्तर नक्सल मुक्त बनाने का है.

छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय ( फाइल फोटो )

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया. इस घटना में तीन जवान भी घायल हुए हैं. CM विष्णु देव साय ने कांकेर के जंगल में हुई मुठभेड़ को ऐतिहासिक सफलता करार दिया. उन्होंने कहा कि ये अब तक की सबसे बड़ी सफलता है. इसके लिए मैं जवानों को बधाई देता हूं , छत्तीसगढ़ के इतिहास में सबसे बड़ी सफलता है.

माओवादी लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य में थे. इस बार बड़ी वारदात की कोशिश में थे, जिसे जवानों ने नाकाम कर दिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का लक्ष्य बस्तर नक्सल मुक्त बनाने का है. वहीं नक्सलियों से वार्ता को लेकर  सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि बार बार हमारे गृह मंत्री बोल चुके है, वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा कर सकते हैं. सीएम होने के नाते मैं भी कहना चाहता हूं हम शांति वार्ता के लिए तैयार हैं. उनके साथ भी न्याय किया जाएगा.

कवर्धा में दिए पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बयान पर सीएम विष्णुदेव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर चीज में प्रश्न चिन्ह खड़ा करना ठीक बात नहीं है, सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक को काल्पनिक कहा, यह घटना तो उनके ही प्रदेश की है, कैसे उस पर सवाल उठा सकते हैं? यह घटना अगर फर्जी है तो प्रमाणित करें, सबूत दें.

ये भी पढ़ें : रामलला की मूर्ति के लिए विज्ञानियों ने बनाया 'मिरर और लेंस' सिस्टम 'सूर्यतिलक'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामला : पुलिस ने आधार कार्ड की मदद से आरोपियों को पकड़ा