छत्तीसगढ़ : गश्त के दौरान फटा बम, साथ चल रहे कुत्‍ते ने जान देकर जवानों को बचाया

आईटीबीपी के घायल जवान मनोज ने बताया कि गांव में रहने वाला कुत्ता अक्सर शिविर आया करता था. इस दौरान जवान उसे खाना दे दिया करते थे. पिछले कुछ समय से गश्त के दौरान कुत्ता भी जवानों के साथ जाने लगा था.

छत्तीसगढ़ : गश्त के दौरान फटा बम, साथ चल रहे कुत्‍ते ने जान देकर जवानों को बचाया

प्रतीकात्‍मक फोटो

नारायणपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में बुधवार को बम की चपेट में आने से भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के एक जवान को मामूली चोट आई है तथा एक कुत्ते की मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा कर्मियों के साथ चल रहे कुत्ते के कारण जवानों की जान बच गई. उन्होंने बताया कि जिले के धनोरा थाना क्षेत्र में प्रेशर बम की चपेट में आने से आईटीबीपी के जवान मनोज यादव को मामूली चोट आई है. इस घटना में एक कुत्ते की मौत हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि धनोरा थाना क्षेत्र में आईटीबीपी के जवानों को गश्त पर रवाना किया गया था. इस दौरान गांव का एक कुत्ता भी उनके साथ चल रहा था. जब जवान हिकपोल और टेकानार के जंगल में थे, तब कुत्ता बम के उपर बैठ गया इससे बम में धमाका हो गया. इस घटना में कुत्ते की मौत हो गई तथा मनोज को हल्की चोट पहुंची.

उन्होंने बताया कि घटना के बाद अन्य जवानों ने घायल मनोज को अस्पताल पहुंचाया. आईटीबीपी के घायल जवान मनोज ने बताया कि गांव में रहने वाला कुत्ता अक्सर शिविर आया करता था. इस दौरान जवान उसे खाना दे दिया करते थे. पिछले कुछ समय से गश्त के दौरान कुत्ता भी जवानों के साथ जाने लगा था. 

मनोज ने बताया कि आज जब जवान गश्त पर थे तब वह कुत्ता भी उनके साथ था. जब जवान घटनास्थल के करीब पहुंचे तब कुत्ता बम के करीब गया और उसके ऊपर बैठ गया. इससे बम में धमाका हुआ और उसकी मृत्यु हो गई. बम से निकले छर्रे से मनोज घायल हो गए. मनोज ने कहा कि कुत्ते के कारण उनकी और अन्य जवानों की जान बच गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)