नाम बदलने से किसी के कर्म नहीं बदलते: BJP का विपक्ष पर निशाना

भाजपा(BJP) ने विपक्ष के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने अपना नाम बदल लिया है क्योंकि संप्रग (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) भ्रष्टाचार का पर्याय बन गया है. भाजपा ने कहा है कि नाम बदल लेने से लोग गुमराह नहीं होंगे.

नाम बदलने से किसी के कर्म नहीं बदलते: BJP का विपक्ष पर निशाना

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: विपक्ष के गठबंधन 'इंडिया' पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें कक्षा में खराब प्रदर्शन करने वाले एक छात्र को इस उम्मीद के साथ अपना नाम बदलते हुए दिखाया गया है कि इससे उसके परीक्षा के अंकों में सुधार होगा और वह कक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेगा.
भाजपा ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट 'ट्विटर' पर पोस्ट किए गए 1.11 मिनट के वीडियो के साथ लिखा, 'नाम बदलने से काम नहीं बदलता.'

भाजपा(BJP) ने विपक्ष के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने अपना नाम बदल लिया है क्योंकि संप्रग (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) भ्रष्टाचार का पर्याय बन गया है. भाजपा ने कहा है कि नाम बदल लेने से लोग गुमराह नहीं होंगे.

वीडियो में दिखाया गया है कि गदोहर नाम का एक स्कूली छात्र अपनी कक्षा की परीक्षा में शून्य अंक प्राप्त करता है और उसके सभी सहपाठी उस पर हंसते हैं. इस घटना से दुखी गदोहर अपनी मां से मदद मांगता है, जो कहती हैं कि वह अपना नाम बदलकर एक नई पहचान पा सकता है.

अगले दृश्य में, गदोहर को एक नए नाम, इंदर के साथ अपनी कक्षा में प्रवेश करते हुए देखा जाता है, जिसमें उसके सभी सहपाठी उसके लिए तालियां बजाते हैं. हालांकि, गदोहर को फिर से अपने शिक्षक से डांट सुननी पड़ती है. शिक्षक छात्र से कहते हैं, 'नाम बदलने से कुछ नहीं होता. पहले अपनी गतिविधियों को बदलें.' वीडियो के अंत में ‘डिस्क्लेमर' दिया गया है, 'इस वीडियो का यूपीए (संप्रग) और ‘इंडिया' (विपक्ष के गठबंधन) से कोई लेना-देना नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी पढ़ें :-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)