विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR

NEET पेपर लीक मामले में एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपी थी. सीबीआई इस मामले की कई पहलुओं से जांच कर रही है.

NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
NEET पेपर लीक मामले में सीबीआई ने मामला किया दर्ज
नई दिल्ली:

NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने FIR दर्ज कर ली है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार CBI ने IPC की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. इस मामले में CBI अलग-अलग एंगल से जांच में जुटी है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने नीट यूजी परीक्षा (NEET-UG Exam) में धांधली के आरोपों को बेहद गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच CBI को सौंप दी थी. शिक्षा मंत्रालय (Education Ministry) ने यह जानकारी देते हुए एक बयान जारी किया था. इससे पहले, सरकार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के प्रमुख को भी पद से हटा दिया, वहीं नेट-पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए होने वाले एग्‍जाम को भी स्‍थगित कर दिया गया.

नीट-यूजी परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद देश के कई हिस्‍सों में व्‍यापक विरोध प्रदर्शन हुए थे.शिक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि 5 मई को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट-यूजी परीक्षा का आयोजन किया था. कथित अनियमितताओं के कुछ मामले सामने आए हैं. 

 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के ने प्रमुख की हुई नियुक्ति

NEET और यूजीसी-नेट में कथित अनियमितताओं के बाद सरकार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के प्रमुख को बदल दिया है. एनटीए के महानिदेशक रहे सुबोध कुमार सिंह की जगह सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी प्रदीप सिंह खरोला को जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. NEET पेपर लीक मामले के सामने आने के बाद से ही विपक्ष की ओर से NTA के प्रमुख को बदलने को लेकर  लगातार मांग की जा रही थी. वहीं देशभर में छात्र भी लगातार प्रदर्शन कर रहे थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
VIDEO : बीच समंदर जहाज पर बीमार पड़ गया चीनी नाविक, भारतीय नेवी के 'Sea King' ने ऐसे किया रेस्क्यू
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
UP : युवक ने बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, आवाज दबाने के लिए मुंह में ठूंसा कपड़ा, गिरफ्तार
Next Article
UP : युवक ने बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, आवाज दबाने के लिए मुंह में ठूंसा कपड़ा, गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;