महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार आज, इन चेहरों को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में आज देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और एकनाथ शिंदे गुट के 12 से 15 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है. वहीं 10 से 17 अगस्त तक मानसून सत्र होने की संभावना है. शपथ ग्रहण समारोह आज सुबह 11 बजे राजभवन में होगा.  

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार आज, इन चेहरों को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

आज महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है.

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinden) के मुख्यमंत्री बनने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार आज खत्म होने जा रहा है. महाराष्ट्र में आज मंत्रिमंडल विस्तार होगा. शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे राजभवन में होगा. देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और एकनाथ शिंदे गुट के 12 से 15 लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है. वहीं 10 से 17 अगस्त तक मानसून सत्र होने की संभावना है. आज मंत्रिमंडल विस्तार में जिन लोगों के नाम की चर्चा है. उसमें बीजेपी की ओर से चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, राधा कृष्ण विखे पाटिल, गिरीश महाजन, सुरेश खाडे के नाम दौड़ में हैं. वहीं एकनाथ शिंदे खेमे से दादा भूसे, उदय सामंत, गुलाबराव पाटिल, संदीपन भूमारे के नाम शामिल हैं. इसके अलावा और भी कुछ विधायक शपथ ले सकते हैं. आज यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि देवेंद्र फडणवीस को कौन सा मंत्रालय मिलेगा.

बता दें कि शिवसेना बागी नेता एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के अन्य विधायकों के साथ मिलकर उद्धव सरकार को गिरा दिया था. इसके बाद 30 जून को एकनाथ शिंदे ने खुद सीएम पद की शपथ ले ली थी. साथ ही बीजेपी नेता देवेंद्र फडणीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली थी. तभी से दोनों दो सदस्यीय कैबिनेट के रूप में काम कर रहे थे. इसे लेकर विपक्ष लगातार आलोचना कर रहा था. कहा जा रहै है कि कैबिनेट विस्तार के मुद्दे को लेकर देवेंद्र फडणवीस और शिंदे हाल के दिनों में कई बार दिल्ली गए थे.महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के अवाला आब शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट के बीच शिवसेना किसकी होगी इस बात को लेकर जंग और तेज होने वाली है. 

ये भी पढ़े:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्‍ट्र में कल कैबिनेट विस्‍तार, BJP और एकनाथ शिंदे खेमे के विधायक लेंगे शपथ: सूत्र