BSF ने अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, 3.5 किलो हेरोइन जब्त, एक तस्कर भी पकड़ा गया

जवानों ने अमृतसर सेक्टर में दो लोकेशनों से पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से भेजी गई हेरोइन की खेप जब्त की हैं. वहीं दूसरी तरफ एक ड्रोन को गिराने व एक भारतीय तस्कर को पकड़ने में भी सफलता हासिल की है.

BSF ने अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, 3.5 किलो हेरोइन जब्त, एक तस्कर भी पकड़ा गया

2 जगहों से 40 करोड़ की हेरोइन जब्त

पंजाब के अमृतसर में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने पाकिस्तानी तस्करों की दो कोशिशों को नाकामयाब कर दिया है. BSF के जवानों ने अमृतसर सेक्टर में दो लोकेशनों से पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से भेजी गई हेरोइन की खेप जब्त की हैं. वहीं दूसरी तरफ एक ड्रोन को गिराने व एक भारतीय तस्कर को पकड़ने में भी सफलता हासिल की है. BSF के मुताबिक रात को अटारी बॉर्डर के बिल्कुल पास पुल मोरां में बटालियन 22 के जवान गश्त पर थे.

इसी दौरान दौरान तकरीबन 9.35 बजे ड्रोन के आने की आवाज सुनाई दी. जवानों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू कर दी. चंद मिनटों में ही ड्रोन की आवाज बंद हो गई.जवानों ने समय व्यर्थ ना करते हुए एरिया को सील कर सर्च शुरू कर दी. खेतों में एक DJI मैट्रिस RTK 300 ड्रोन को जब्त कर लिया गया. लेकिन उसके साथ कोई भी हेरोइन की खेप नहीं बंधी हुई थी. जवानों ने आसपास के एरिया में रात के समय ही सर्च शुरू कर दी.

खेप लेकर भाग रहा था तस्कर

BSF अधिकारियों ने जानकारी दी कि उनकी नजर एक व्यक्ति पर पड़ी. जवानों ने उसका पीछा कर उसे तुरंत पकड़ लिया. उसके हाथ में हेरोइन की खेप थी, जो ड्रोन के साथ आई थी. आरोपी तस्कर को तुरंत पकड़ लिया गया. वहीं जब खेप की जांच की गई तो उसका कुल वजन 3.5 किलोग्राम था. BSF के अधिकारियों ने तस्कर से पूछताछ शुरू कर दी है. BSF अधिकारियों ने बताया कि उन्हें अमृतसर सेक्टर से एक और खेप बरामद हुई है. बीते दिनों भी ड्रोन भारतीय सीमा में आया था. ड्रोन वापस जाने में तो सफल रहा, लेकिन सर्च के दौरान उन्हें ड्रोन द्वारा फेंकी गई हेरोइन की 2.2 किलो खेप को जब्त कर लिया.

ये भी पढ़ें : नया संसद भवन राष्ट्र को समर्पित, प्रधानमंत्री ने स्पीकर के आसन के पास सेंगोल किया स्थापित : खास पल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : जानिए किस जगह से लाया गया कौन सा सामान, बेजोड़ कारीगरी और नायाब वस्तुओं से बना है नया संसद भवन