कर्नाटक : भारतीय जनता युवा मोर्चा नेता प्रवीण नेत्‍तार की हत्‍या मामले में तीन प्रमुख संदिग्‍ध गिरफ्तार

साजिश में शामिल होने और हमलावरों के लिए रेकी करने वाले सात अन्य लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है

कर्नाटक : भारतीय जनता युवा मोर्चा नेता प्रवीण नेत्‍तार की हत्‍या मामले में तीन प्रमुख संदिग्‍ध गिरफ्तार

बेल्लारी में 26 जुलाई को एक दुकान के बाहर प्रवीण नेत्तार की हत्या कर दी गई थी

मेंगलुरू:

भारतीय जनता युवा मोर्चा (Bharatiya Janata Yuva Morcha) के नेता प्रवीण नेत्तार (Praveen Nettaru) की हत्या के मामले में तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) आलोक कुमार ने कहा, ''दक्षिण कन्नड़ पुलिस ने प्रवीण नेत्तार की हत्या के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. हमारे पास पक्की जानकारी थी जिसके आधार पर हमने उन्हें कर्नाटक-केरल सीमा के पास तलपडी से गिरफ्तार कर लिया.'' गिरफ्तार व्यक्तियों के पहचान शिया उर्फ शहाबुद्दीन, बशीर और रियाज अंताकड़ा के रूप में हुई है.

कुमार ने पत्रकारों से कहा कि तीनों दक्षिण कन्नड़ जिले के मूल निवासी हैं. साजिश में शामिल होने और हमलावरों के लिए रेकी करने वाले सात अन्य लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. एडीजीपी ने कहा, ''उनसे पूछा जाएगा कि और किसने उनकी मदद की, वे किन जगहों पर गए, किसने उन्हें आश्रय दिया और उनकी आर्थिक मदद की.इन सभी पहलुओं की जांच की जाएगी और उसके बाद हम आरोपियों को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंप देंगे क्योंकि सरकार पहले ही मामले को एनआईए को सौंपने का आदेश दे चुकी है.''

उन्होंने यह भी कहा कि हत्या में पांच दोपहिया और एक चार पहिया वाहन समेत छह वाहनों का इस्तेमाल किया गया.हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को जब्त किया जाएगा.कुमार ने कहा कि जांच पूरी होने के बाद मामला एनआईए को सौंपा जाएगा. हमलावरों ने कथित तौर पर एक मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया था, जो केरल में पंजीकृत थी. उल्लेखनीय है कि 26 जुलाई को दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारी में एक दुकान के बाहर नेत्तार (32) की हत्या के बाद जिले के कुछ हिस्सों में तनाव पैदा हो गया था.

* J&K : राजौरी में आर्मी कैंप पर फिदायीन हमला, तीन जवान शहीद, दो आतंकी ढेर
* "विपक्ष को खत्म करना चाहती है BJP..." : NDTV से बोले बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव
* जगदीप धनखड़ बने भारत के 14वें उपराष्ट्रपति, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)