विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2022

"विपक्ष को खत्म करना चाहती है BJP..." : NDTV से बोले बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुद्दों और विचारधारा की राजनीति करते हैं. हम जानते हैं बीजेपी बदले की कार्रवाई करेगी. सीबीआई का इस्तेमाल करेगी, लेकिन जनता हमारे साथ खड़ी है.

Read Time: 3 mins
"विपक्ष को खत्म करना चाहती है BJP..." : NDTV से बोले बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव की एनडीटीवी से खास बातचीत

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एनडीटीवी को दिए खास इंटरव्यू में कहा कि देश में अराजकता का माहौल है. पूरी संवैधानिक संस्थाओं को तबाह किया जा रहा है, उसमें हमारी ड्यूटी है कि समाजवादी लोगों को सहयोग करें. कभी वह नीतीश को 'पलटू चाचा' कह चुके हैं, इस पर तेजस्वी ने कहा कि यहां किसी पार्टी या किसी व्यक्ति का सवाल नहीं है, देश का सवाल आता है तो इन बातों का कोई महत्व नहीं है. इनकी मानसिकता बताती है कि क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करो, विपक्ष को खत्म करो. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ये बात बिहार में आकर कही, वे बिहार आकर चुनौती दे रहे हैं, लोकतंत्र में हम ये कैसे बर्दाश्त करेंगे.

क्या गांरटी नीतीश फिर नहीं बदलेंगे? इस सवाल पर वह बोले कि हम समाजवादी है. उन्होंने हम पर आरोप लगाए, हमने उन पर, लेकिन एक घर के हैं. हमारे पुरखों की विरासत को कोई और कैसे छीन सकता है. नीतीश कुमार हमारे पिता के संघर्ष के साथी रहे हैं. हम उन्हें शुरू से देख ही रहे हैं. व्यक्तिगत लड़ाई हमारी ना पीएम मोदी से है ना नीतीश से. हम विचारधारा, मुद्दों और नीति सिद्धांत की राजनीति करते हैं. जो बड़े और अनुभवी हैं, सीखने को तो सबसे मिलता है. आदर और सम्मान तो सबका है.

आरजेडी के लिए कहा जाता है कि वे सबकुछ कर सकते हैं, लेकिन गवर्नेंस नहीं? इस पर उन्होंने कहा कि पहले समय सामाजिक न्याय का था आज का दौर आर्थिक न्याय का है. 18 महीने के हमारे कार्यकाल में कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा. ऐसा कैसे कह सकते हैं.

10 लाख लोगों को नौकरी देने का वादे पर उन्होंने कहा कि ट्रस्ट वोट के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार और उसके बाद इस पर काम करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश से बात हुई है, वे खुद इस मामले पर गंभीर हैं. सड़क से सदन तक बेरोजगारी हमारा प्रमुख मुद्दा है. इसी मुद्दे के आधार पर जनता ने हमें सबसे बड़ी पार्टी बनाया. आप कह सकते हैं कि इस वादे को मिलकर पूरा करेंगे. 

आरजेडी का आधारभूत वोटर है, कहा जाता है कि उनका सामाजिक व्यवहार सत्ता में आकर बदल जाता है, इस पर तेजस्वी ने कहा कि जो काल्पनिक सोच है. बदलाव दिख रहा है, आगे भी बदलाव दिखेगा. जो गलत करेगा, उसको सजा मिलेगी.

'जंगल राज इज बैक' के स्लोगनों पर तेजस्वी ने कहा कि उन्हें चीख-चीख कर कहने दीजिए. प्रधानमंत्री और अमित शाह चीखते रह गए, लेकिन जनता ने हमको वोट दिए. जनता नहीं मान रही है, कहने वालों को कहने दीजिए. जंगल राज तो वो होता है जहां आप कुछ नहीं बोल सकते. हमारी सरकार में तो हल्ला बोला जाता है. भारत सरकार में उनका एमपी तक कुछ नहीं बोल सकता.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रोटेम स्पीकर की मदद के लिए सूची में शामिल 3 विपक्षी सांसद पद अस्वीकार करने पर विचार कर रहे: सूत्र
"विपक्ष को खत्म करना चाहती है BJP..." : NDTV से बोले बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव
दिल्ली में जानलेवा साबित हो रही गर्मी, हीटस्ट्रोक से बचने के लिए अपनाएं ये 15 टिप्स
Next Article
दिल्ली में जानलेवा साबित हो रही गर्मी, हीटस्ट्रोक से बचने के लिए अपनाएं ये 15 टिप्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;