आवास, कृषि बीमा, शौचालय..., संतुष्ट हैं लाभार्थी; जानें बीजेपी के नए घोषणापत्र पर क्या कहा?

संकल्प पत्र के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है. यह विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभों- युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब और किसान को सशक्त करता है.

आवास, कृषि बीमा, शौचालय..., संतुष्ट हैं लाभार्थी; जानें बीजेपी के नए घोषणापत्र पर क्या कहा?

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने  लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto) रविवार को जारी कर दिया. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारा फोकस निवेश से नौकरी पर है. हर वादे को गारंटी के रूप में धरातल पर उतारा है. बीजेपी ने फ्री बिजली, एक देश एक चुनाव जैसे वादे किए हैं.प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि युवा भारत की आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है भाजपा का संकल्प पत्र. 

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा जारी किए गए घोषणापत्र को लेकर कई लोगों में उत्साह भी देखा गया. देश भर से पहुंचे कई लाभार्थी को बीजेपी की तरफ से घोषणापत्र की एक प्रति भेंट की गयी.   छत्तीसगढ़ के बस्तर की एक लाभार्थी, जिसे भाजपा के घोषणापत्र की एक प्रति भेंट की गई, ने पीएम मोदी से मिलकर खुशी व्यक्त की और योजनाओं के तहत मिलने वाले लाभों को साझा किया. उन्होंने कहा कि हमारे बस्तर जिले में हमलोगों को कई लाभ मिले हैं. हमारे घर में शौचालय बना है, गैस सिलेंडर मिला है. हमें बेहद खुशी है कि हमें बहुत लाभ मिल रहा है. 

एक अन्य लाभार्थी ने कहा कि उन्हें आज भाजपा घोषणापत्र की एक प्रति भेंट की गई, उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व में हुए परिवर्तनों पर खुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि हमें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है. मुफ्त राशन मिला है.  नल जल योजना का भी लाभ मिला है.  

किसान इस सरकार से बेहद खुश है
एक किसान ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा कि मैं तो किसानों की ही बात कर सकता हूं. किसान इस सरकार से खुश है.  किसानों को पहले खाद की दिक्कतें होती थी अब वो समस्या खत्म हो गयी है. इस सरकार की योजनाएं बहुत बढ़िया चल रही है.  

युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है: PM मोदी
संकल्प पत्र के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है. यह विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभों- युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब और किसान को सशक्त करता है. उन्होंने कहा कि उनका फोकस डिग्निटी ऑफ लाइफ, क्वालिटी ऑफ लाइफ और निवेश से नौकरी पर है. प्रधानमंत्री ने देश की जनता से कई महत्वपूर्ण वादे करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन की योजना आगामी पांच साल तक जारी रहेगी. वे यह सुनिश्चित करेंगे कि गरीब के भोजन की थाली पोषणयुक्त हो, उसके मन को संतोष देने वाली हो और सस्ती हो.

ये भी पढ़ें- : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com