"लोकसभा चुनाव में BJP 200 सीट भी नहीं जीतेगी": ममता बनर्जी ने PM मोदी की गारंटी को बताया ‘झूठा’

अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल रहा है. उन्होंने लोगों से पूछा कि वे ‘‘दीदी या मोदी'' में से किसकी गारंटी स्वीकार करेंगे?

ममता बनर्जी ने भाजपा पर संविधान को नष्ट करने का आरोप लगाया.

जलपाईगुड़ी:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 200 सीट पर भी जीत दर्ज नहीं कर सकेगी. उन्होंने इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दी जा रही गारंटी को ‘झूठा' करार दिया. उत्तरी बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा भीमराव आंबेडकर द्वारा बनाया गये संविधान को नष्ट कर रही है.

तृणमूल कांग्रेस की चुनावी रैली में उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा 200 सीट भी नहीं जीतेगी. उन्होंने उत्तर बंगाल के लिए क्या किया है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘गारंटी' के झांसे में नहीं आएं. ये कुछ और नहीं बल्कि चुनावी जुमला है.'' भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने आगामी चुनाव में 400 से अधिक लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य तय किया है. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया, ‘‘आप ने (भाजपा) देश के संविधान को नष्ट कर दिया है, जिसे बाबासाहेब आंबेडकर ने तैयार किया था.''

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल रहा है. उन्होंने लोगों से पूछा कि वे ‘‘दीदी या मोदी'' में से किसकी गारंटी स्वीकार करेंगे? उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में 2021 का विधानसभा चुनाव हारने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल को विभिन्न योजनाओं के तहत केंद्रीय धनराशि को रोक दिया. उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को लक्ष्मीर भंडार, खाद्य साथी और अन्य योजनाओं का लाभ मिल रहा है और इन योजनाओं की शुरुआत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा की गई थी.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बनर्जी ने दावा किया कि जयंत रॉय 50 प्रतिशत से अधिक मत प्रतिशत के साथ भाजपा सांसद चुने गए थे, लेकिन उन्होंने लोगों के लिए कुछ नहीं किया. रॉय को भाजपा ने जलपाईगुड़ी से दोबारा उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा, ‘‘जिन लोगों ने भाजपा को वोट दिया था, उन्हें ध्यान देना चाहिए कि भाजपा शासन के तहत भारत प्रेस की स्वतंत्रता, लोकतंत्र और भूख जैसे विभिन्न सूचकांकों में फिसल गया है.'' उन्होंने मांग की कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक श्वेत पत्र लेकर आएं कि क्या केंद्र ने 2021 से आवास योजना के तहत बंगाल के लिए कोई निधि जारी की है.