राहुल गांधी मजबूत आदमी हैं, ईडी के हर सवाल का जवाब देंगे : राबर्ट वाड्रा

राबर्ट ने कहा, "मुझे लगता है गांधी परिवार पर कोई दाग नहीं है. सवालों का वे स्पष्ट तौर पर जवाब देंगे. डराने की कोशिश 'वे' जितनी भी करेंगे, हम उतने ही बुलंद होंगे. उठेंगे, बढ़ेंगे और एकजुट होंगे. देश के लोगों के लिए हित में काम करेंगे."

नई दिल्‍ली :

कारोबारी और गांधी परिवार के रिश्‍तेदार राबर्ट वाड्रा ने नेशनल हेराल्‍ड मामले में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी को ईडी की ओर से तलब किए जाने के तौरतरीके पर सवाल उठाया है. उन्‍होंने केंद्र सरकार पर सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग का भी इस्‍तेमाल के आरोप लगाया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई राबर्ट वाड्रा ने कहा, "सारे परिवार के जिन-जिन लोगों को सवाल के लिए बुलाया जाएगा, वह जाएंगे लेकिन जो तौर तरीका है वह सही नहीं है. सरकार अपनी सारी एजेंसी का इस्तेमाल कर रही है. उनके (बीजेपी के) प्रवक्ता गलत बोल रहे हैं, इससे देशभर का माहौल खराब होता है. उसको छुपाने के लिए कभी मेरा नाम इस्तेमाल किया जाता है या कभी परिवार के और लोगों का. " राबर्ट ने कहा, "राहुल मजबूत आदमी हैं, वह हर सवाल का जवाब देंगे."

प्रियंका के पति राबर्ट वाड्रा ने कहा, "मुझे ईडी ने 15 बार बुलाया, 23000 डॉक्यूमेंट मुझसे लिए. मैंने उनके हर सवाल का जवाब दिया. राहुल और मेरी उसके बारे में जरूर बातचीत हुई है. दो हफ्ते से इसके बारे में काफी बातचीत हुई है. हालांकि मुझे सलाह देने की जरूरत नहीं है. वह काफी समझदार लीडर हैं, हर चीज को झेलने की उनकी क्षमता है. इसको भी अपने तरीके से मिलेंगे और समझेंगे." उन्‍होंने कहा, "पूरी कांग्रेस पार्टी और मेरी पत्नी तो है ही, देश का हर व्यक्ति उनके साथ आना चाह रहा है. देश में हर तरह के भेदभाव का माहौल बीजेपी पैदा कर रही है. सबको  एक प्लेटफार्म चाहिए एक लीडर चाहिए जो उनकी बात को उठा सके. राहुल इस बात को उठा रहे हैं.''

रॉबर्ट ने कहा, "मेरे ऊपर भी बहुत सारे बेबुनियाद आरोप लगे हैं. मैंने उसके जवाब दिए हैं, राहुल भी हर चीजों को साफ कर देंगे. जितने बार बुलाया जाएगा वह जाएंगे. उनको वह जवाब देंगे, बहुत क्लियर जवाब देंगे. मैं भारत के काम कानून में यकीन रखता हूं कानूनी तरीके से जवाब दूंगा. एजेंसियों का गलत इस्तेमाल न किया जाए. " उन्‍होंने यह भी कहा, "जब पंजाब में चुनाव हुआ तो वहां भी उनके (कांग्रेस के) उम्मीदवार थे, उनके परिवार को परेशान करने के लिए एजेंसी का इस्तेमाल हुआ है चुनाव खत्म होने के बाद कोई नतीजा नहीं निकला. यह चीज कोलकाता में भी देखी गई." गांधी परिवार का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि यही परिवार है जिन्होंने अपनी दादी को खोया है, पिताजी को खोया है. उनके खून में राजनीति है, देश को लग रहा है कि गवर्नमेंट जो भेदभाव की नीति अपना रही है, उसको हटाने के लिए यह परिवार ही लड़ सकता है." एक अन्‍य सवाल पर कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की अपनी सोच है. वह कई बार वह सोच बदलती रहती हैं. पीएम जब स्वच्छ भारत की बात कर रहे थे तो उनकी दो राय होती है. उनकी राय बदलती रहती है देश उनसे खुश नहीं है. राबर्ट ने कहा, "मुझे लगता है गांधी परिवार पर कोई दाग नहीं है. सवाल है जिनका वे स्पष्ट तौर पर जवाब देंगे. डराने की कोशिश "वे" जितनी भी करेंगे, हम उतने ही बुलंद होंगे. उठेंगे, बढ़ेंगे और एकजुट होंगे. देश के लोगों के लिए हित में काम करेंगे."

- ये भी पढ़ें -

* ""सच्चाई की जीत होगी": ED के समक्ष राहुल गांधी की पेशी पर बोले रॉबर्ट वाड्रा
* अभिनेता शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर एंटी ड्रग्स केस में गिरफ्तार
* "राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री लेंगे तेलंगाना के सीएम KCR, इस महीने करेंगे नेशनल पार्टी का ऐलान

ED के समन के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, हिरासत में कई प्रदर्शनकारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com