विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर पर बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, इसमें एक ही प्रत्याशी का नाम, जानें कौन हैं वो

जम्मू कश्मीर के लिए जारी दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने कोकरनाग से रोशन हुसैन गुज्जर को उम्मीदवार बनाया है.

जम्मू-कश्मीर पर बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, इसमें एक ही प्रत्याशी का नाम, जानें कौन हैं वो
जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है. पहली लिस्ट में प्रत्याशियों के नाम घोषित करने के बाद आज बीजेपी ने दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी ने कोकरनाग से रोशन हुसैन गुज्जर को उम्मीदवार बनाया है. जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को बीजेपी की पहली लिस्ट बड़े ट्विस्ट के साथ सामने आई थी. पार्टी ने पहले 44 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, लेकिन कुछ ही देर में इसे वापस ले लिया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

इसके थोड़ी देर बाद में पार्टी की तरफ से 15 उम्मीदवारों की नई संशोधित सूची जारी की गई. इस नई सूची में सभी 15 उम्मीदवार पहले जारी की गई लिस्ट वाले ही हैं. जम्मू कश्मीर में 3 चरणों में चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी ने 15 उम्मीदवारों की नई लिस्ट पहले चरण की सीटों के लिए जारी की है. जम्मू कश्मीर में पहले चरण की वोटिंग 18 अगस्त को होनी है.    

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नामों लगी मुहर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में रविवार को हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दिया गया. सूची के मुताबिक, पाम्पोर से सैयद शौकत गयूर अंद्राबी, राजपोरा से अर्शीद भट्ट, शोपियां से जावेद अहमद कादरी, अनंतनाग पश्चिम से मोहम्मद रफीक वानी, अनंतनाग से सैयद वजाहत, इंदरबल से तारिक कीन, डोडा से गजय सिंह राणा को उम्मीदवार बनाया गया है.

पार्टी ने किश्तवाड़ से शगुन परिहार, पाडेर-नागसेनी से सुनील शर्मा, भदरवाह से दलीप सिंह परिहार, डोडा पश्चिम से शक्ति राज परिहार, रामबाण से राकेश ठाकुर, बनिहाल से सलीम भट्ट, शनगुस अनंतनाग पूर्व से वीर सराफ, श्रीगुफवाड़ा बिजबेहरा से सोफी यूसुफ को उम्मीदवार बनाया है.

पहले चरण में दक्षिण कश्मीर के 16 विधानसभा क्षेत्रों और जम्मू क्षेत्र के आठ विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। पार्टी ने पहले चरण में कश्मीर घाटी के त्राल, पुलवामा, जैनापोरा, डी. एच. पोरा, कुलगाम, देवसर, दूरू, कोकेरनाग (अजजा) और पहलगाम विधानसभा क्षेत्र में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव

जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. पूर्ववर्ती प्रदेश की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए, चुनाव के पहले चरण के तहत 18 सितंबर, दूसरे चरण के तहत 25 सितंबर और तीसरे व आखिरी चरण के तहत एक अक्टूबर को मतदान होगा. मतों की गिनती चार अक्टूबर को होगी. यह विधानसभा चुनाव, अगस्त 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद केंद्र शासित प्रदेश के लोगों के लिए सरकार चुनने का मंच तैयार करेगा.

(भाषा इनपुट्स के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
LIVE: जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
जम्मू-कश्मीर पर बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, इसमें एक ही प्रत्याशी का नाम, जानें कौन हैं वो
जम्मू-कश्मीर के चुनावी रण में अब तक 122  निर्दलीय उम्मीदवार, UP-दिल्ली की पार्टियां भी आज़मा रही किस्मत
Next Article
जम्मू-कश्मीर के चुनावी रण में अब तक 122 निर्दलीय उम्मीदवार, UP-दिल्ली की पार्टियां भी आज़मा रही किस्मत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com