विज्ञापन
This Article is From May 08, 2023

"कांग्रेस मतलब"... BJP ने Congress Files के दूसरे एपिसोड को लेकर किया ये ट्वीट

पिछले महीने बीजेपी ने 'कांग्रेस फाइल्स' नाम से वीडियो सीरीज शुरू की थी. इसका पहला एपिसोड 2 अप्रैल को रिलीज हुआ था. अब बीजेपी ने 'कांग्रेस फाइल्स' के दूसरे एपिसोड को लेकर ट्वीट किया है.

"कांग्रेस मतलब"... BJP ने Congress Files के दूसरे एपिसोड को लेकर किया ये ट्वीट
बीजेपी ने 'कांग्रेस फाइल्स' के तहत सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर कई आरोप लगाए थे.
नई दिल्ली:

अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Elections 2024) को लेकर बीजेपी और कांग्रेस (Congress-BJP Tweet War) के बीच सोशल मीडिया पर वीडियो वॉर शुरू हो चुका है. कांग्रेस जहां बीजेपी के खिलाफ तमाम सवालों की सीरीज के साथ 'डेमोक्रेसी डिस्क्वालिफाइड' कैंपेन चला रही है. वहीं, बीजेपी ने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा (Congress File) खोल रखा है. पिछले महीने बीजेपी ने 'कांग्रेस फाइल्स' नाम से वीडियो सीरीज शुरू की थी. इसका पहला एपिसोड 2 अप्रैल को रिलीज हुआ था. अब बीजेपी ने 'कांग्रेस फाइल्स' के दूसरे एपिसोड को लेकर ट्वीट किया है.

बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @BJP4India से सोमवार को ट्वीट किया, "कांग्रेस मतलब करप्शन! थल से लेकर नभ और अंतरिक्ष से लेकर समुद्र तक…कांग्रेस के भ्रष्टाचार की पोल खोलने के लिए फिर खुलने वाली है '𝐂𝐨𝐧𝐠𝐫𝐞𝐬𝐬 𝐅𝐢𝐥𝐞𝐬'! 
बहुत जल्द आ रहा है Season 2!"

पहले एपिसोड में कांग्रेस राज में हुए घोटालों का जिक्र
'कांग्रेस फाइल्स' के पहले एपिसोड में कांग्रेस के 70 साल के शासन के घोटालों का जिक्र किया गया है. इसमें कोयला घोटाला, 2G स्पेक्ट्रम, कॉमनवेल्थ घोटाले के बारे में बताया गया है. वीडियो के आखिरी मिनट में नैरेटर कहता है- 'कांग्रेस के घोटालों की ये तो सिर्फ झांकी है, पिक्चर अभी बाकी है.'

4.82 लाख करोड़ के घोटाले का है आरोप
इसी वीडियो में बताया गया है कि कांग्रेस के 70 सालों के शासन के दौरान 4.82 लाख करोड़ के घोटाले हुए. अगर इस पैसे का सही इस्तेमाल होता, तो इतने पैसों में 24 INS विक्रांत बनाए जा सकते थे, 300 राफेल जेट खरीदे जा सकते थे और 1000 मिशन मंगल पूरे हो सकते थे. 

BJP ने कांग्रेस के 2004 से 2014 के कार्यकाल को 'खोया हुआ दशक' करार दिया, क्योंकि उन दिनों अखबारों में भ्रष्टाचार की खबरें भरी रहती थीं, जिसे देखकर हर भारतीय का सिर शर्म से झुक जाता था.

वीडियो में मनमोहन सिंह पर साधा था निशाना
बीजेपी ने कांग्रेस सरकार के पिछले 10 सालों की चर्चा करते हुए अगस्ता वेस्टलैंड के सीईओ पर रिश्वत देने का आरोप, वीवीआईपी के हेलीकाप्टर खरीद में 350 करोड़ रिश्वत का आरोप, एक लाख 86 हजार करोड़ का कोयला घोटाला, एक करोड़ 76 लाख करोड़ का 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला, लगभग 10 हजार करोड़ का मनरेगा घोटाला, 70 हजार करोड़ का कामनवेल्थ घोटाला और इटली से हेलीकाप्टर सौदे में 362 करोड़ की रिश्वत लेने का जिक्र किया था. बीजेपी ने कहा था कि कांग्रेस की सरकार भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार बन गई थी, लेकिन मनमोहन सिंह खामोश रहे.

बता दें कि कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ 'डेमोक्रेसी डिस्क्वालिफाइड' कैंपेन चला रखा है. इसके तहत कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी, जितेंद्र सिंह, शक्ति सिंह गोहिल, अलका लांबा, राजीव शुक्ला वीडियो के जरिए मोदी सरकार पर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-

"कर्नाटक की संप्रभुता" विवाद: BJP ने निर्वाचन आयोग से की सोनिया गांधी की शिकायत

VIDEO: कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी ने की बेंगलुरु में बस की सवारी

"कर्नाटक की संप्रभुता" विवाद: EC ने कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को भेजा नोटिस, मांगा जवाब

ED, CBI पर AAP का निशाना, कहा - 'शराब नीति मामले में CBI के पास सबूत नहीं'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
"कांग्रेस मतलब"... BJP ने Congress Files के दूसरे एपिसोड को लेकर किया ये ट्वीट
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com