दुनिया भर में योग दिवस का मनाया जाना पूरे देश के लिए गर्व की बात: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि योग हमारी संस्कृति से गहराई से संबंधित है जो हमारे मस्तिष्क, आत्मा, ज्ञान और शरीर को आपस में जोड़ता है. योग दुनिया को शांतिपूर्ण तरीके से रहना सिखाता है.

दुनिया भर में योग दिवस का मनाया जाना पूरे देश के लिए गर्व की बात: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

गुरुग्राम:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि दुनियाभर में योग दिवस मनाया जाना पूरे देश के लिए गर्व की बात है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से संबंधित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, “ देश के लिए यह गर्व की बात है कि आज दुनिया के 192 राष्ट्र योग कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं और विश्व हमारे देश की परंपरा को अपना रहा है.” नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रस्ताव रखा था जिसका सभी देशों ने समर्थन किया. उन्होंने ताऊ देवीलाल स्टेडियम में कहा कि तब से हर साल 21 जून को योग दिवस पूरी दुनिया में मनाया जाता है.

भाजपा प्रमुख ने कहा कि योग दिवस के कार्यक्रम इसके अनेक लाभों को लेकर जागरूकता पैदा करने और शारीरिक, मानसिक तथा आध्यात्मिक कल्याण के लिए इसके समावेशी दृष्टिकोण को बढ़ावा देने का एक मंच उपलब्ध कराते हैं. राज्यसभा सदस्य ने लोगों से अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करने का आग्रह किया.

नड्डा ने कहा, “ योग हमारी संस्कृति से गहराई से संबंधित है जो हमारे मस्तिष्क, आत्मा, ज्ञान और शरीर को आपस में जोड़ता है. योग दुनिया को शांतिपूर्ण तरीके से रहना सिखाता है. यह भी सिखाता है कि कैसे खुशहाल और संतुलित जीवन जिया जाए. योग दिमाग को शांत और शरीर को स्वस्थ रखता है.” भिवानी-महेंद्रगढ़ सांसद धर्मबीर सिंह और हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनकड़ ने भी कार्यक्रम ‘ हर घर आंगन योग' में हिस्सा लिया. गुरुग्राम में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नड्डा थे.

ये भी पढ़ें-:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)