"भारत में यूरोप, अमेरिका का दखल चाहते हैं राहुल गांधी" : बीजेपी ने बोला हमला

बीजेपी के दिग्गज नेता रविशंकर प्रसाद राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि विदेश जाते ही आपको क्या हो जाता है, सारी लोकतंत्र शर्म परपंरा मर्यादा सब भूल जाते हैं. राहुल गांधी बोल रहे हैं भारत में हमें बोलने नहीं दिया जाता. सदन में एक व्यापारिक प्रतिष्ठान के खिलाफ भाषण दिया नार्थ ईस्ट में प्रचार किया कांग्रेस को जीरो मिला. देश में कोई नहीं सुन रहा है तो विदेश में जाकर विलाप करते हैं.

बीजेपी नेता का राहुल गांधी पर निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अपने लंदन दौरे को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. अब भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी के लंदन दौरे को लेकर उन पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी नेता ने कहा कि विदेश जाते ही आपको क्या हो जाता है, सारी लोकतंत्र शर्म परपंरा मर्यादा सब भूल जाते हैं. राहुल गांधी बोल रहे हैं कि भारत में हमें बोलने नहीं दिया जाता. सदन में एक व्यापारिक प्रतिष्ठान के खिलाफ भाषण दिया. नार्थ ईस्ट में प्रचार किया कांग्रेस को जीरो मिला. देश में कोई नहीं सुन रहा है तो विदेश में जाकर विलाप करते हैं. लंदन में अपने भाषण में लोकतंत्र, संसद, जनता राजनीतिक व्यवस्था सबका अपमान किया.

राहुल गांधी मोओवादी और निरंकुशवादियों के प्रभाव में हैं. इससे बड़ी गैर-जिम्मेदारी की बात क्‍या हो सकती है कि वह संघ की तुलना मुस्लिम बद्ररहुड से कर रहे हैं. ये निंदनीय है. संघ राष्ट्रवादी संस्था है. हमें गर्व है कि हम स्वयंसेवक हैं. आज संघ के आदर्श से प्रेरित हजारों लोग देश की सेवा करते हैं. संघ की आलोचना आपके परदादा से लेकर राजीव गांधी तक करते थे, लेकिन सोचिए आज भी हमारी पार्टी आगे ही बढ़ रही है.

बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी मोओवादी और निरंकुशवादियों के प्रभाव में है, तीन से युद्ध के बाद संघ को परेड में नेहरु जी को बुलाना पड़ा था. राहुल गांधी को विदेशी धरती पर चीन से इतना प्यार क्यों होता है? परनाना जी के विषय में चीन में क्या हुआ था. कपड़े के जूते में सैनिक लड़ते थे. सामरिक सुरक्षा कितना समझते हैं, राहुल ये विवाद का विषय है
राहुल के चीन पर बयान की हम निंदा करते हैं. ब्रिटिश संसद का उपयोग भारत के अपमान के लिए किया जाता है
तो ब्रिटिश सांसदों को भी इसका प्रतिकार करना चाहिए. कल राबड़ी पर और लालू जी पर रेड चल रही है 
केवल पूछताछ हो रही है और उस पर विपक्षी चिल्ला रहे हैं.

लालू के रेलमंत्री रहते दो बड़े होटल कंपनी को बेचे गए या नहीं उस कंपनी ने पटना की जमीन दी या नहीं ये सच्चाई है कि झूठ है, जमीन दो और नौकरी लो ये भी स्कैम किया. नीतीश कुमार अपने को सुशासन बाबू कहलवाना बंद करो. आपने बिहार का खूब नुकसान किया है. तेजस्वी के संपत्ति का ब्यौरा पिछली चुनाव का निकाल लिए. आप सोचिए इतने युवा अवस्था में इतनी संपत्ति कैसे आ गई. केजरीवाल के शराब टिप्पणी पर हैरानी होती है जितने लोग आरोप लगाते हैं वो जेल गए या नहीं, बेल क्यों रिजेक्ट हुए. आप भ्रष्टाचार करे लूट करे और कार्रवाई न हो ऐसा नहीं हो सकता है.रोहिणी आचार्य के बयान पर कोई टिप्पणी नहीं करुंगा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में लंदन दौरे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर एक बार फिर से प्रहार करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल ‘‘नफरत और हिंसा की विचारधारा'' का अनुसरण कर रहा है और उसकी विचारधारा के केंद्र में ‘‘कायरता'' है. राहुल ने रविवार को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस (आईओसी) की ब्रिटेन इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की. उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा एक साक्षात्कार में दिये गए बयान का जिक्र करते हुए यह कहा.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने भाजपा का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी (भाजपा की) ‘‘नफरत और हिंसा की विचारधारा है, एक अशिष्ट विचारधारा जो लोगों के विचारों को लेकर उन पर हमले करती है। आपने जरूर गौर किया होगा कि यह भाजपा और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के स्वभाव में है.'' राहुल (52) ने जयशंकर द्वारा एक साक्षात्कार के दौरान की गई टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘यदि आपने विदेश मंत्री के बयान पर गौर किया होगा, तो आपने पाया होगा कि उन्होंने कहा था, ‘चीन हमसे अधिक शक्तिशाली है'. यह जानते हुए कि चीन हमसे (भारत से) अधिक शक्तिशाली है, हम उससे कैसे लड़ाई मोल ले सकते हैं? इस विचारधारा के केंद्र में कायरता है.''

कांग्रेस नेता ने कहा कि (विनायक दामोदर) सावरकर ने अपनी पुस्तक में लिखा था कि एक बार उन्होंने और उनके मित्रों ने एक मुस्लिम व्यक्ति की पिटाई कर दी और उस दिन उन्हें बहुत खुशी महसूस हुई थी. उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए, यदि पांच लोग एक व्यक्ति की पिटाई करते हैं और एक व्यक्ति को इससे खुशी मिलती है, तो यह सिर्फ कायरता ही है, यदि आप लड़ना चाहते हैं तो अकेले लड़िये.'' बीजेपी ने राहुल पर आरोप लगाया है कि उन्होंने चीन की प्रशंसा कर विदेशी धरती से भारत को बदनाम किया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल की टिप्पणियों को लेकर सोमवार को उनकी आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता को राष्ट्र से विश्वासघात नहीं करना चाहिए.

ठाकुर ने नयी दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘‘भारत से विश्वासघात नहीं करिये, राहुल गांधी जी. भारत की विदेश नीति पर आपत्तियां, मुद्दे पर आपकी तुच्छ समझ का सबूत है. विदेशी धरती से भारत के बारे में आप जो झूठ फैला रहे हैं, उस पर कोई यकीन नहीं करेगा.'' बीजेपी नेता ने कहा, ‘‘राहुल गांधी विवादों के आदी बन चुके हैं. विदेशी दोस्त हों, विदेशी एजेंसियां हों, या विदेशी चैनल हो, या फिर विदेशी जमीन, इनका दुरुपयोग कर भारत को बदनाम करने का वह कोई मौका नहीं छोड़ते.'' उन्होंने कहा, ‘‘उनकी भाषा, उनके विचार, उनकी कार्यशैली सब कुछ संदिग्ध सी है. यह पहला मौका नहीं है, बार-बार राहुल जी ने ऐसा किया है. जब कोविड-19 महामारी आई, तब भी उन्होंने सवाल उठाए.' बीजेपी के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा,‘‘राहुल गांधी न सिर्फ भ्रमित हैं, बल्कि भटके हुए भी हैं.''

कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक हालिया व्याख्यान में राहुल ने कहा था कि भारतीय लोकतंत्र खतरे में है और उनकी तथा कई अन्य नेताओं की निगरानी की जा रही है. उनकी इस टिप्पणी के बाद राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिला था. भाजपा ने उन पर भारत को बदनाम करने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें : मलयालम अभिनेत्री ने पूर्व प्रेमी पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप, चोटों की तस्वीरें भी की शेयर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "पापा को लगातार परेशान किया जा रहा, सब याद रखा जाएगा": लालू से CBI की पूछताछ पर रोहिणी आचार्य