"पापा को लगातार परेशान किया जा रहा, सब याद रखा जाएगा": लालू से CBI की पूछताछ पर रोहिणी आचार्य

एक दिन पहले ही सीबीआई ने करीब पांच घंटे तक राजद सुप्रीमो की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से उनके पटना स्थित आवास पर करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी.

लालू यादव चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जा चुके हैं और अभी बीमार हैं.

पटना:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले की जांच के तहत पूर्व रेलवे मंत्री लालू प्रसाद यादव से आज पूछताछ शुरू की. यह मामला लालू प्रसाद के परिवार को तोहफे में जमीन दे कर या जमीन बेचने के बदले में रेलवे में कथित तौर पर नौकरी पाने से संबंधित है. यह मामला तब का है जब प्रसाद 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे. इस पूछताछ पर लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य की प्रतिक्रिया आईं है. 

रोहिणी आचार्य ने ट्वीट कर लिखा कि,  पापा को लगातार परेशान किया जा रहा है. अगर उन्हें कुछ हुआ तो मैं किसी को नहीं छोड़ूंगी. पापा को तंग कर रहे हैं यह ठीक बात नहीं है. यह सब याद रखा जाएगा. समय बलवान होता है, उसमें बड़ी ताकत होती है. यह याद रखना होगा. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा पापा को ये लोग तंग कर रहे हैं. अगर उनके तंग करने के कारण उन्हें ज़रा भी परेशानी होगी तो दिल्ली की कुर्सी हिला देंगे. अब बर्दाश्त करने की सीमा जवाब दे रही है.

बता दें इससे एक दिन पहले सीबीआई ने करीब पांच घंटे तक राजद सुप्रीमो की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से उनके पटना स्थित आवास पर करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी.

अधिकारियों के अनुसार, पांच सीबीआई अधिकारियों का एक दल दो कार में सवार होकर मंगलवार को सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर पंडारा पार्क में मीसा भारती के आवास पर पहुंचा, जहां प्रसाद अभी रह रहे हैं. उनसे पूछताछ दिन भर जारी रहेगी.

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने इस मामले में आपराधिक षडयंत्र और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत प्रसाद, राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ पहले ही एक आरोपपत्र दाखिल कर दिया है और सभी आरोपियों को 15 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए सम्मन भेजा गया है.

उन्होंने कहा कि यह पूछताछ ‘‘आगे की जांच'' के तौर पर की जा रही है जिसमें जांच एजेंसी धन के लेनदेन और वृहद साजिश का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

प्रसाद चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जा चुके हैं और अभी बीमार हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "बीजेपी को ऐसा लगता है कि वह हमेशा सत्ता में रहेगी": लंदन में बोले राहुल गांधी