"हाथी मेरे साथी", बिहार में खतरनाक लहरों के बीच गजराज ने महावत को पार कराई गंगा, देखें VIDEO

वैशाली के राघोपुर (Raghopur) में गंगा नदी (Ganga River) में अचानक पानी बढ़ने से हाथी (Elephant) और महावत दोनों फंस गये. इसके बाद महावत ने हाथी के साथ गंगा पार करने का फैसला लिया. उफनती गंगा में हाथी तैरने लगा और महावत उसकी पीठ पर बैठ गया है. इसका वीडियो इस दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

वैशाली:

बिहार (Bihar) में वैशाली के राघोपुर में महावत को अपनी पीठ पर बैठाकर हाथी (Elephant) ने तैरकर गंगा पार कराया है, जिसका वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मंगलवार को गंगा नदी में अचानक पानी बढ़ने से राघोपुर क्षेत्र में हाथी के साथ महावत फंस गया. इसके बाद महावत ने हाथी के साथ गंगा को पार करने का फैसला किया. महावत उफनती गंगा के बीच हाथी की पीठ पर बैठ गया है और हांथी गंगा नदी में तैरने लगा. इस दौरान लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया.

महावत हाथी का कान पकड़कर पीठ पर बैठा रहा
गंगा की तेज लहरों के बीच जब हाथी ने गंगा में तैरना शुरू कर दिया तो महावत हाथी का कान पकड़कर उसकी पीठ पर बैठा रहा. करीब एक किलोमीटर गंगा में तैरने के बाद हाथी और महावत सही सलामत गंगा को पार कर जेठुकी घाट पहुंच गये.

महावत के पास ना पैसे थे ना खाना
स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगलवार को महावत हाथी के साथ आया था. अचानक से गंगा में पानी बढ़ गया और वो दोनों फंस गए. हाथी को निकालने के लिए बड़ी नाव की जरूरत थी. महावत के पास खाने का ज्यादा सामान भी नहीं था और पैसे भी नहीं थे. इसके बाद उसने हाथी के साथ नदी पार करने की ठानी.

  ये भी पढ़ें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"नए बने राष्ट्रीय चिन्ह में शेर के दांत में है थोड़ा अंतर": देखें सारनाथ म्यूजियम से NDTV की रिपोर्ट