विज्ञापन

Bihar By Election: बीमा भारती या कलाधर मंडल कायम? कौन जीतेगा रुपौली का रण?

रूपौली विधानसभा सीट पर सीढ़ी लड़ाई राजद और जदयू के बीच में देखी जा रही है, जहां एक तरफ जदयू की ही पूर्व प्रत्याशी राजद से चुनाव लड़ रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ जदयू ने इस बार कलाधर मंडल पर भरोसा जताया है.

Bihar By Election: बीमा भारती या कलाधर मंडल कायम? कौन जीतेगा रुपौली का रण?
रूपौली में उपचुनाव
पटना:

बिहार की रूपौली विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के तहत बुधवार को सुबह 11 बजे तक लगभग 18.48 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस निर्वाचन क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान हो रहा है और शुरुआती चार घंटों में 18.48 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है.

मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक चलेगा. तीन लाख से अधिक मतदाता 11 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे. रूपौली विधानसभा सीट पूर्णिया लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है.

आंकड़ों के हिसाब से रुपौली विधानसभा की बात करें 3 लाख 13 हजार 599 वोटरों वाले इस विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है.... इस सीट पर महागठबंधन से बीमा भारती, एनडीए में जदयू की तरफ से कलाधर मंडल और निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह के बीच मुख्य मुकाबला है.

इस सीट पर सीढ़ी लड़ाई राजद और जदयू के बीच में देखी जा रही है, जहाँ एक तरफ जदयू की ही पूर्व प्रत्याशी राजद से चुनाव लड़ रही हैं तो वहीँ दूसरी तरफ जदयू ने इस बार कलाधर मंडल पर भरोसा जताया है.

पप्पू यादव के समर्थन से कितना फायदा? 
पप्पू यादव ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, 'विचारधारा बड़ी चीज है, राजनीति में आज यह विलुप्त हो रही है. लेकिन मैं विचारधारा की राजनीति का वाहक हूं, मैं कांग्रेस विचारधारा के साथ हूं. इसलिए मेरे प्रति तमाम निजी नफ़रत को ख़ारिज करते हुए रूपौली विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार को मेरा पूर्ण समर्थन है.

शंकर सिंह की उम्मीदवारी ने मुकाबला को बनाया त्रिकोणी
जेडीयू ने रूपौली विधानसभा सीट के उपचुनाव में कलाधर प्रसाद मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया है जो हाल में दल में शामिल हुए हैं. उन्होंने 2020 के विधानसभा चुनाव में रूपौली से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था. साल 2020 के विधानसभा चुनाव में दूसरे स्थान पर रहे पूर्व विधायक शंकर सिंह के मैदान में उतरने से यहां मामला त्रिकोणीय हो गया है. वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ रहे हैं.

इससे पहले 2020 में रूपौली में हुए विधानसभा चुनाव में विकास चंद्र मंडल, कलाधर मंडल और लोजपा के पूर्व विधायक शंकर सिंह तीनों ने चुनाव लड़ा. लेकिन बीमा भारती ने तीनों को हरा दिया और रूपौली में जीत का जश्न मनाया.
 

ये भी पढ़ें:- 
Assembly Bypolls Live Updates : देश में 7 राज्यों की 13 सीटों पर वोटिंग जारी, बिहार के रूपौली में 9 बजे तक 9.23 % मतदान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
Bihar By Election: बीमा भारती या कलाधर मंडल कायम? कौन जीतेगा रुपौली का रण?
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com