विज्ञापन
Story ProgressBack

"नीतीश कुमार लौटना भी चाहें तो..." : JDU से अलगाव के बाद तेजस्वी यादव का पहला Exclusive इंटरव्यू

तेजस्वी यादव ने कहा, "अगर नीतीश कुमार दोबारा पलटी मारकर लौटते हैं, तो किस भूमिका में आएंगे वो देखना पड़ेगा. इस बार निर्णय हम अपने लोगों पर छोड़ेंगे. मैं कोई फैसला नहीं लूंगा, बल्कि बिहार के लोग और RJD के लोग फैसला लेंगे."

Read Time: 3 mins
पटना/मुजफ्फरपुर:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के पाला बदलकर NDA में जाने के बाद से शुरू हुआ सियासी ड्रामा फ्लोर टेस्ट के बाद बेशक खत्म हो चुका हो, लेकिन RJD में इसे लेकर गुस्सा अभी भी है. मंगलवार को जन विश्वास यात्रा पर निकले पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर बड़ा बयान दिया है. NDTV के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मंगलवार को तेजस्वी यादव ने कहा, "अगर नीतीश कुमार फिर से पाला बदलकर लौटना चाहें, तो चीजें पहले जैसी नहीं रहेंगी."

उन्होंने कहा, "अगर नीतीश कुमार दोबारा पलटी मारकर लौटते हैं, तो किस भूमिका में आएंगे वो देखना पड़ेगा. इस बार निर्णय हम अपने लोगों पर छोड़ेंगे. मैं कोई फैसला नहीं लूंगा, बल्कि बिहार के लोग और RJD के लोग फैसला लेंगे." तेजस्वी ने उस ऑफर का भी खुलासा किया, जो उनके पिता लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) ने नीतीश कुमार को NDA में जाने से पहले दिया था.

तेजस्वी यादव ने कहा, "कुछ चीजें थी.. जो काम हम लोग करना चाहते थे उसमें वो देरी कर रहे थे. ऐसा लग रहा था कि नीतीश कुमार जानबूझकर वक्त ले रहे हैं. हमारी तरफ से कोई बात भी नहीं थी. लालू जी ने नीतीश कुमार के घर जाकर मुलाकात भी की. उन्हें बाहर से समर्थन देकर सरकार चलाने का ऑफर भी दिया था. लेकिन नीतीश कुमार पलटी मारने वाले थे. वो पलटी मार गए."

क्या लालू यादव और RJD को नीतीश कुमार के पाला बदलने का जरा सा भी अंदाजा नहीं था? इसके जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा, "उस समय हम नहीं चाहते थे कि नीतीश कुमार को साथ लिया जाए. वो कई बार पहले भी पलटी मार चुके थे. इस बार लगा कि देश के सभी नेताओं का दबाव है. बीजेपी अलग-अलग राज्यों में 'ऑपरेशन लोटस' चला रही थी. नीतीश कुमार ने सार्वजनिक तौर पर बीजेपी के लिए कई बातें कही. इससे लगा नहीं कि वो ऐसा कुछ करेंगे."

Exclusive : तेजस्वी यादव के MY-BAAP कौन हैं? लोकसभा चुनाव के लिए क्या है RJD की रणनीति

पाला बदलने के लिए बहाना बना लेते हैं नीतीश कुमार
फिर नीतीश कुमार ने क्यों पलटी मारी? इसके जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा, "असल में 2020 के चुनाव में जो नतीजे आए, उसमें JDU तीसरे नंबर की पार्टी बनकर रह गई. इसका नीतीश कुमार को काफी मलाल है. नीतीश कुमार जमीनी हकीकत नहीं जानते हैं या शायद जानना ही नहीं चाहते हैं. सच्चाई ये है कि अब उनका समय खत्म हो चुका है... मगर सच्चाई को झूठलाते हुए वह अब भी 2005 और 2010 में फंसे पड़े हैं. पलटी मारने के लिए हर बार कोई न कोई बहाना बनाते हैं."

तेजस्वी यादव ने कहा, "नीतीश कुमार को सच जानना चाहिए. सच ये है कि 2011-12 के बाद से नीतीश कुमार का डाउनफॉल शुरू हो गया था. इसलिए वो असहज महसूस करते हैं. पहले तो पलटी मारने में टाइम लेते थे, लेकिन अब तो एक-डेढ साल में पाला बदल लेते हैं. ऐसा क्यों करते हैं, इस बारे में अच्छी तरह से तो वही बता पाएंगे."


Exclusive : नीतीश कुमार की पलटी से पहले लालू ने उन्हें दिया था कौनसा ऑफर? तेजस्वी यादव ने बताया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Three Criminal Law: क्राइम होने पर घर बैठे FIR कैसे लिखवाएं, यहां जानें पूरा प्रोसेस
"नीतीश कुमार लौटना भी चाहें तो..." : JDU से अलगाव के बाद तेजस्वी यादव का पहला Exclusive इंटरव्यू
नीट परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को भेजा नोटिस, कोचिंग सेंटर से भी पूछा सवाल
Next Article
नीट परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को भेजा नोटिस, कोचिंग सेंटर से भी पूछा सवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;