विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive : तेजस्वी यादव के MY-BAAP कौन हैं? लोकसभा चुनाव के लिए क्या है RJD की रणनीति

तेजस्वी यादव ने बताया, "जब बाप हम बोल रहे हैं तो ए टू जेड हो गया.. पूरी बहुजन, अगड़ी, आधी आबादी और गरीब आ गए. हमें आपलोगों की ताकत चाहिए. अगर आप ताकत देंगे, तो आपके लिए जान भी दे देंगे."

Read Time: 3 mins
पटना/मुजफ्फरपुर:

बिहार में एक बार फिर से सिसायत बदल चुकी है. नीतीश कुमार फिर से पाला बदलकर NDA के खेमे में जा चुके हैं. अब लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मंगलवार से 'जन विश्वास यात्रा' पर रवाना हो गए हैं. अपनी यात्रा के दौरान मुजफ्फरपुर पहुंचे तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कुछ लोग RJD को माई (MY) की पार्टी कहते हैं. मैं कहता हूं RJD MY के साथ बाप (BAAP) की भी पार्टी है. इस दौरान तेजस्वी ने BAAP का मतलब भी समझाया. 

तेजस्वी यादव ने कहा, "RJD सिर्फ MY (मुस्लिम-यादव) की पार्टी नहीं है. बल्कि BAAP की पार्टी भी है. B का मतलब- बहुजन, A का मतलब अगड़ा, A का मतलब आधी आबादी और P का मतलब Poor यानी गरीब. आप लोग जैसी ताकत देंगे हमलोग वैसा काम करेंगे."

तेजस्वी यादव ने बताया, "हमारे साथ आप हैं और जब बाप हम बोल रहे हैं तो ए टू जेड हो गया.. पूरी बहुजन, अगड़ी, आधी आबादी और गरीब आ गए."

जनता से मांगी ताकत
उन्होंने कहा, "हमें आपलोगों की ताकत चाहिए. अगर आप ताकत देंगे, तो आपके लिए जान भी दे देंगे. हमने वादा किया था कि सरकार बनी, तो 10 लाख नौकरी देंगे. 2020 में हमे षड्यंत्र से हरवाया गया. जब 2020 में हमने कहा कि 10 लाख नौकरी देंगे. तो नीतीश ने कहा कि कहां से नौकरी देंगे? अपने बाप के घर से नौकरी देंगे. आपने 17 महीने जो ताकत दिया, उसमे हमने अपना वादा पूरा किया. हमने अबतक 5 लाख नौकरियां दिलवाने का काम किया. हमने देश भर में रिकॉर्ड कायम किया."

तेजस्वी यादव आगे कहते हैं, "हमारी असली लड़ाई 2024 में है. 2024 में केंद्र की सत्ता से बीजेपी को हटाना है. इसके लिए ज्यादा से ज्यादा विपक्षी दल साथ आए, तो अच्छी बात है. इसलिए हमने नीतीश कुमार का समर्थन किया. उस वक्त भी हमने कहा था कि हम लोग बाहर से समर्थन देते हैं और नीतीश कुमार सरकार चलाएं. लेकिन तब नीतीश कुमार ने खुद कहा था कि आप साथ आइए, वरना मैसेज ठीक नहीं जाएगा."

पाला बदलने के लिए बहाना बना लेते हैं नीतीश कुमार
फिर नीतीश कुमार ने क्यों पलटी मारी? इसके जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा, "असल में 2020 के चुनाव में जो नतीजे आए, उसमें JDU तीसरे नंबर की पार्टी बनकर रह गई. इसका नीतीश कुमार को काफी मलाल है. नीतीश कुमार जमीनी हकीकत नहीं जानते हैं या शायद जानना ही नहीं चाहते हैं. सच्चाई ये है कि अब उनका समय खत्म हो चुका है... मगर सच्चाई को झूठलाते हुए वह अब भी 2005 और 2010 में फंसे पड़े हैं. पलटी मारने के लिए हर बार कोई न कोई बहाना बनाते हैं."

INDIA अलायंस में समय पर सब पता चला
INDIA अलायंस में सीट शेयरिंग को लेकर चल रहे खींचतान पर तेजस्वी ने कहा, "अलायंस बिखरा नहीं है. अच्छा है कि समय पर सबका पता चल गया. बाद में पता चलता तो दिक्कत होती. और अगर वो लोग यहां (अलायंस )रहकर वहां (BJP) का काम करते, तो ज्यादा मुश्किल होती."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ट्रांसजेंडर गर्ल ने बिकिनी में शेयर की फोटो तो स्कूल ने दिखाया बाहर का रास्ता, मां ने CM हिमंत बिस्वा को लिखा पत्र
Exclusive : तेजस्वी यादव के MY-BAAP कौन हैं? लोकसभा चुनाव के लिए क्या है RJD की रणनीति
कौन हैं राजस्थान के बांसवाड़ा से जीते राजकुमार रोत, क्या है उनकी भारत आदिवासी पार्टी की विचारधारा
Next Article
कौन हैं राजस्थान के बांसवाड़ा से जीते राजकुमार रोत, क्या है उनकी भारत आदिवासी पार्टी की विचारधारा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;