"...संभाल कर रखना पड़ेगा बीजेपी कुछ भी कर सकती है...", हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका के बीच भूपेश बघेल का बयान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली है. कांग्रेस को 68 सदस्यों वाली विधानसभा में 39 सीट मिलने की संभावना है. हालांकि अभी अंतिम परिणाम सामने नहीं आए हैं.

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली है. कांग्रेस को 68 सदस्यों वाली विधानसभा में 39 सीट मिलने की संभावना है. हालांकि अभी अंतिम परिणाम सामने नहीं आए हैं. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जीत के बाद एनडीटीवी से बात करते हुए हिमाचल प्रदेश की जनता को बधाई दी साथ ही हॉर्स ट्रेडिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी विधायकों को किसी अन्य राज्य में लेकर जाने की तैयारी नहीं है लेकिन उन्हें संभाल कर रखना होगा क्योंकि बीजेपी किसी भी स्तर पर जा सकती है. 

बघेल ने कहा कि बीजेपी को हिमाचल में ऑपरेशन कमल में सफल नहीं होने देंगे. मुख्यमंत्री पद के सवाल पर उन्होंने कहा कि विधायक दल और हाईकमान मिलकर नाम तय लेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने बीजेपी से एक राज्य बीजेपी से छीन लिया है. विधायकों को रायपुर लाने के सवाल से उन्होंने इनकार किया. 

जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी आगे की रणनीति पर काम कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों से कहा है कि जीत का प्रमाणपत्र हासिल करने के बाद चंडीगढ़ चले जाएं. वहां से कांग्रेस पार्टी अपने विधायकों को राजस्थान या छत्तीसगढ़ राज्य में शिफ्ट कर सकती है. ताकि किसी भी तरह की खरीद-फरोख्त से बचा जा सके.

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com