विज्ञापन
Story ProgressBack

"आज हर तरफ राम का यूफोरिया है..." : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बोले अरुण गोविल

राम मंदिर के भूमि पूजन से लेकर राम मंदिर उद्घाटन (Ram Temple Inauguration) की तारीख सामने आने तक हर किसी की जुबान पर एक ही नाम है, वो है राम... अयोध्या और रामलला का जिक्र आज शायद ही ऐसा कोई शख्स हो, जिसकी जुबान पर न हो. इस पर जानें टीवी के 'राम' अरुण गोविल की राय.

Read Time: 3 mins

अयोध्या में राम मंदिर बनने पर अरुण गोविल की राय.

नई दिल्ली:

देश-दुनिया में आज हर किसी की जुबान पर एक ही नाम है, वो है राम... अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण (Ram Temple Consecration Ceremony) की खुशी देश के साथ ही दुनिया के कोने-कोने में देखी जा रही है. पूरा विश्व इन दिनों राममय हो गया है और रामलला के भव्य स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है. दूसरी तरफ 22 जनवरी को राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के लिए तैयारियां भी लगभग पूरी हो चुकी हैं. पूरी अयोध्या इन दिनों रोशनी में नहाई हुई है. रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों की 6 हजार से ज्यादा जानी-मानी हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है. निमंत्रण पाने वालों में रामायण में राम और सीता का किरदार निभा चुके अरुण गोविल (Ramayan Arun Govil) और दिपिक चिकलिया भी शामिल हैं. उनके अयोध्या पहुंचने से पहले NDTV ने दोनों से खास बातचीत की. 

"आज हर तरफ राम का यूफोरिया"

टीवी के 'राम' अरुण गोविल ने अयोध्या में राम मंदिर बनने पर अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा कि आज हर तरफ राम का यूफोरिया है. टीवी के 'राम' अरुण गोविल ने अयोध्या में राम मंदिर बनने पर कहा, " अयोध्या में राम का मंदिर तो बनना ही था. आज पूरा देश और पूरा विश्व राममय हो गया है. हर तरफ राम का यूफोरिया है. राम मंदिर बनाने की सरकार की पहल बहुत अच्छी है." 

अरुण गोविल ने क्यों कहा 'राम का यूफोरिया'?

अयोध्या में जब से राम मंदिर बनना शुरू हुआ, तब से ही हर तरफ रामलला के ही चर्चे हैं. राम मंदिर के भूमि पूजन से लेकर राम मंदिर उद्घाटन की तारीख सामने आने तक हर किसी की जुबान पर एक ही नाम है, वो है राम... अयोध्या और रामलला का जिक्र आज शायद ही ऐसा कोई शख्स हो, जिसकी जुबान पर न हो. देश को जिस क्षण का इंतजार था, वह 3 दिन बाद पूरा होने को है. 22 जनवरी को पूरा देश रामलला के भव्य सवागत के लिए तैयार है. यही वजह है कि अरुण गोविल ने कहा कि आज हर तरफ राम का यूफोरिया है. बता दें कि जब कोई भावना सभी पर बहुत ही प्रबल तरीके से हावी हो जाती है, तो उसे 'यूफोरिया' कहा जाता है.

22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है. पीएम मोदी इस समारोह के मुख्य यजमान होंगे. वहीं बड़ी संख्या में मेहमान वहां मौजूद रहेंगे. जो लोग अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं वह टीवी पर ही इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन सकेंगे. इस कार्यक्रम से पहले NDTV ने टीवी के 'राम' अरुण गोविल से खास बातचीत की. इंटरव्यू के दौरान अरुण गोविल ने ऑडियंस के सवालों के भी जवाब दिए. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस हादसा : पानी से भरे गड्ढे में दफन हो गई जिंदगियां, समझें घटना के दौरान क्या कुछ हुआ
"आज हर तरफ राम का यूफोरिया है..." : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बोले अरुण गोविल
नोएडा फिल्म सिटी से पैदा होंगे 50,000 रोजगार, 7 लाख लोगों को होगा सीधे फायदा; यूपी सरकार ने बनाया प्लान
Next Article
नोएडा फिल्म सिटी से पैदा होंगे 50,000 रोजगार, 7 लाख लोगों को होगा सीधे फायदा; यूपी सरकार ने बनाया प्लान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;