"मनगढ़ंत है ऑडियो क्लिप": एमके स्टालिन के परिवार पर टिप्पणी को लेकर बोले तमिलनाडु के मंत्री

तमिलनाडु के भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने हाल ही में कथित क्लिप ट्वीट किया था, जिसमें दावा किया गया था कि पीटीआर ने डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि और दामाद सबरीसन की संपत्ति के बारे में कुछ "रहस्य" उजागर किए हैं.

पीटीआर ने ऑडियो क्लिप के फॉरेंसिक विश्लेषण का स्क्रीनशॉट साझा किया है.

नई दिल्ली :

तमिलनाडु के वित्त मंत्री पलानीवेल थियागा राजन (PTR) ने आज उस ऑडियो क्लिप को "मनगढ़ंत" बताकर खारिज कर दिया, जिसमें कथित तौर पर दावा किया गया था कि उन्होंने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के परिवार के सदस्यों की संपत्ति पर टिप्पणी की थी. तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने हाल ही में कथित क्लिप को ट्वीट किया था. उसमें दावा किया गया था कि पीटीआर ने डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि और दामाद सबरीसन की संपत्ति के बारे में कुछ "रहस्य" उजागर किए हैं.

पीटीआर ने दो पन्नों के एक बयान में कहा है कि ऑडियो क्लिप "दुर्भावनापूर्ण, मनगढ़ंत" है और कहा कि कोई भी तकनीक की मदद से ऐसा ऑडियो क्लिप बना सकता है.

पीटीआर ने बयान में ऑडियो क्लिप के फॉरेंसिक विश्लेषण के स्क्रीनशॉट लगाए हैं, जो उनके अनुसार विपक्षी पार्टी के नेता द्वारा साझा किए गए क्लिप को स्पष्ट रूप से नकली साबित करते हैं.

पीटीआर ने खुद को आजादी से बोलने का "मजबूत समर्थक" बताते हुए कहा कि उन्होंने कई आरोपों का जवाब नहीं दिया है, लेकिन इस बार उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया है.

पीटीआर ने बयान में कहा, "इसलिए मैं इस मोड़ पर प्रतिक्रिया देने के लिए मजबूर हूं क्योंकि एक सोशल मीडिया पोस्ट को अब दोहराया गया है और बेईमान राजनीतिक खिलाड़ियों द्वारा बढ़ाया गया है."

पीटीआर ने कहा, "कृपया ध्यान दें कि कथित क्लिप का सार्वजनिक रूप से उपलब्ध तकनीकी विश्लेषण स्पष्ट रूप से दिखाता है कि यह प्रामाणिक नहीं है."

उन्होंने कहा, "आसानी से उपलब्ध एडवांस टेक्नालॉजी का उपयोग करके मनगढ़ंत (फेब्रिकेटेड) या मशीन से क्लिप बनाने की क्षमता के कारण हमें आने वाले समय में और अधिक दुर्भावनापूर्ण सामग्री के साथ अधिक ऑडियो और यहां तक कि वीडियो क्लिप देखकर आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए." 

उन्होंने कहा कि अगर "बदनाम" करने की सीमा को पार किया गया तो "मुझे कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीटीआर ने सार्वजनिक जीवन में जो कुछ भी किया है, उसके लिए स्टालिन को श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि "हमें बांटने का कोई भी दुर्भावनापूर्ण प्रयास कभी सफल नहीं होगा."