तमिलनाडु : स्टालिन परिवार पर टिप्पणी वाला दूसरा ऑडियो क्लिप जारी, CM के बेटे-दामाद पर गंभीर आरोप

तमिलनाडु की राजनीति में एक ऑडियो क्लिप से बवाल खड़ा हो गया है. इसमें मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के परिवार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है. भाजपा ने इसे लेकर कई सवाल खड़े किए हैं.

तमिलनाडु : स्टालिन परिवार पर टिप्पणी वाला दूसरा ऑडियो क्लिप जारी,  CM के बेटे-दामाद पर गंभीर आरोप

राज्य भाजपा प्रमुख के ऑडियो क्लिप हमले के बाद तमिलनाडु के मंत्री चर्चा में(फाइल फोटो)

चेन्नई:

तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने दूसरा ऑडियो क्लिप जारी किया है, जिसमें राज्य के वित्त मंत्री पीटीआर पलानीवेल थियागा राजन को सत्तारूढ़ द्रमुक को बदनाम करते हुए और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के परिवार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है. ऑडियो क्लिप में- जिसे NDTV स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं कर सकता है- स्पीकर को यह कहते सुना जा सकता है, "सीएम के बेटे और दामाद लूट का एक बड़ा हिस्सा ले जाते हैं." मंत्री बनने के बाद पार्टी के एक पद को छोड़ने के संदर्भ में, स्पीकर को भाजपा के "एक व्यक्ति एक पद" नियम की प्रशंसा करते हुए और "व्यवस्था की कमी" के लिए डीएमके की आलोचना करते हुए सुना जा सकता है. 

इससे पहले तमिलनाडु के वित्त मंत्री पलानीवेल थिगा राजन ने शनिवार को उस पहले ऑडियो क्लिप को ‘फर्जी' बताते हुए खारिज कर दिया था, जिसमें उनके द्वारा स्टालिन परिवार पर कथित रूप से कुछ टिप्पणी करने का दावा किया गया है.

अन्नामलाई ने अपने ट्वीट में डीएमके और भाजपा के बीच एक उचित अंतर बताने के लिए "पीटीआर" को धन्यवाद दिया है.

ऐसा ही एक ऑडियो हाल ही में सामने आया था, जिसमें स्पीकर( कथित तौर पर पीटीआर) - को यह कहते सुना जा सकता है, "उधयनिधि (मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के बेटे) और सबरीसन ने 30,000 करोड़ जमा किए हैं."

हालांकि, इस क्लिप को मनगढ़ंत बताते हुए मंत्री ने कहा था कि हमें बांटने की कोई दुर्भावनापूर्ण कोशिश सफल नहीं होगी. उन्होंने यह भी कहा था कि "इस तरह के और ऑडियो और वीडियो" आ सकते हैं.

14 अप्रैल को, अन्नामलाई ने "DMK फाइलें" जारी कीं, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि DMK के प्रमुख नेताओं ने 1.34 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की है. सूची में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और खेल मंत्री उधयनिधि स्टालिन, और दुरई मुरुगन, ईवी वेलु, के पोनमुडी, वी सेंथिल बालाजी और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस जगतरक्षकन सहित अन्य मंत्री शामिल हैं. उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि 2011 में, DMK के पहले के कार्यकाल के दौरान, स्टालिन को एक निजी कंपनी को चेन्नई मेट्रो रेल के लिए कोचों की आपूर्ति का ठेका दिलाने के लिए 200 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी.

रेल कंपनी ने यह कहते हुए इसका खंडन किया है कि "एक निष्पक्ष प्रक्रिया का पालन किया गया था". सत्तारूढ़ डीएमके ने आरोपों से इनकार किया है और अन्नामलाई को कानूनी नोटिस जारी किया है, जिसमें माफी और 500 करोड़ रुपये तक की भारी नकद क्षति की मांग की गई है. अन्नामलाई ने माफी मांगने से इनकार कर दिया है और इस बात से मना किया है कि उन्होंने किसी मानहानि कानून का उल्लंघन किया है. उन्होंने ऑडियो के स्वतंत्र फॉरेंसिक विश्लेषण की भी मांग की है.

अन्नामलाई ने पलटवार करते हुए मंत्री को अपनी आवाज के साथ एक आपत्तिजनक ऑडियो क्लिप बनाने की चुनौती दी. अन्नामलाई ने कहा "चूंकि मंत्री इस तर्क पर टिके हुए हैं कि यह ऑडियो मनगढ़ंत है, हम उन्हें इसी तरह की सामग्री के साथ एक ऑडियो क्लिप बनाने की चुनौती देते हैं, लेकिन इसके बजाय मेरी आवाज़ में" 

राज्य भाजपा नेतृत्व ने राज्यपाल आरएन रवि से ऑडियो क्लिप के फॉरेंसिक ऑडिट का आदेश देने का आग्रह किया है. भाजपा, जिसकी तमिलनाडु में सीमांत उपस्थिति है, सहयोगी AIADMK के साथ भी संबंधों में तनाव गुजर रही है. एआइएडीएमके को भाजपा के साथ गठबंधन में लड़े गए चुनावों में लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद कुछ नेताओं ने संदेह व्यक्त किया था कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले अपने भीतर फूट डाल सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-
Covid-19: देश में पिछले 24 घंटे में 9,629 नए केस आए सामने
दिल्ली के डीपीएस मथुरा रोड स्कूल को बम की धमकी, अब तक की जांच में कुछ नहीं मिला