परिवार में विवाद जैसी कोई बात नहीं : बोलीं रवींद्र जडेजा की पत्नी और BJP प्रत्याशी रिवाबा जडेजा

गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में हो रहे चुनाव के तहत गुरुवार को पहले चरण के मतदान के दौरान पत्रकारों से बातचीत में रिवाबा जडेजा ने कहा "कोई दिक्कत नहीं है... एक ही परिवार में अलग-अलग विचारधारा के लोग हो सकते हैं..."

जामनगर:

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशी रिवाबा जडेजा, जो क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी हैं, ने गुरुवार को कहा कि उन्हें परिवार में विपरीत विचारधाराओं के होने से 'कोई समस्या नहीं' होती. गौरतलब है कि रवींद्र जडेजा के परिवार के सदस्यों ने रिवाबा के प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया था.

गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में हो रहे चुनाव के तहत गुरुवार को पहले चरण के मतदान के दौरान पत्रकारों से बातचीत में रिवाबा जडेजा ने कहा "कोई दिक्कत नहीं है... एक ही परिवार में अलग-अलग विचारधारा के लोग हो सकते हैं..." रिवाबा ने यह भी कहा, "मुझे जामनगर के लोगों पर भरोसा है, हम सर्वांगीण विकास पर फोकस करेंगे, और इस बार भी BJP अच्छे अंतर से जीत हासिल करेगी..."

रिवाबा जडेजा गुजरात की जामनगर उत्तर सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशी हैं.

कांग्रेस के दिग्गज नेता हरि सिंह सोलंकी की रिश्तेदार रिवाबा जडेजा वर्ष 2019 में BJP में शामिल हुई थीं, जबकि उनका विवाह 2016 में ऐसे परिवार में हुआ था, जिसमें अधिकतर सदस्य कांग्रेस समर्थक रहे हैं. इसी सप्ताह, एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें रिवाबा के ससुर ने जनता से कांग्रेस को वोट देने की अपील की थी. उनकी ननद औऱ कांग्रेस की नेता नयनाबा जडेजा ने भी कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया था.

रिवाबा के ससुर अनिरुद्धसिंह जडेजा ने कहा था, "मैं कांग्रेस के साथ हूं... पार्टी से जुड़े मामले परिवार से अलग होते हैं... हमें अपनी पार्टी के साथ रहना चाहिए... मैं उनके साथ बरसों से जुड़ा हुआ हूं..." पुत्र के समर्थन वाली पार्टी के खिलाफ जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर अनिरुद्धसिंह जडेजा बोले, "वह (रवींद्र जडेजा) जानता है कि यह पार्टी से जुड़डा मामला है... परिवार में इससे कोई समस्या नहीं है..."

ससुर का वीडियो सामने आने के तुरंत बाद रिवाबा जडेजा ने भी परिवार में किसी तरह का विवाद होने की अटकलों को खारिज कर दिया था, और कहा था कि उनके पति उनके साथ हैं.

इसी सप्ताह रिवाबा जडेजा ने समाचार एजेंसी ANI से कहा था, "यह पहला मौका नहीं है, जब एक ही परिवार के दो सदस्य अलग-अलग विचारधाराओं से जुड़े हों... वह किसी अन्य पार्टी कार्यकर्ता के रूप में बोल रहे थे, मेरे ससुर के रूप में नहीं... यह उनका व्यक्तिगत मामला है... मुझे जामनगर के लोगों पर भरोसा है... जामनगर ने हमें बहुत कुछ दिया है... मेरे पति यहीं पैदा हुए थे, उन्होंने अपना करियर यहीं शुरू किया था..." रिवाबा ने यह भी कहा था कि उनके ससुर और ननद "अन्य पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में" प्रचार कर रहे थे.

अपने पति क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के बारे में बात करते हुए रिवाबा ने कहा, "मैं और वह दो व्यक्ति नहीं हैं, हम एक हैं... हमारी सोच एक है, और विचारधारा भी एक है... हम एक दूसरे के पूरक हैं... इस बात में कोई संशय या असमंजस नहीं है... हम पूरी तरह आश्वस्त हैं कि हमें ज़िन्दगी में क्या करना है, और क्या नहीं... परिवार में किसी तरह का कोई कन्फ्यूज़न नहीं है... यह सिर्फ विचारधारा का मामला है..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण में गुरुवार को कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात के 89 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है.