'हमारी फिर सरकार बनी तो लाएंगे Uniform Civil Code' : हिमाचल प्रदेश के लिए BJP का घोषणा पत्र

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड़्डा की मौजूदगी में जारी भाजपा के घोषणा पत्र में कहा गया है कि सरकार बनने पर भाजपा हिमाचल प्रदेश में 5 नए मेडिकल कॉलेज खोलेगी.

'हमारी फिर सरकार बनी तो लाएंगे Uniform Civil Code' : हिमाचल प्रदेश के लिए BJP का घोषणा पत्र

हिमाचल प्रदेश में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड़्डा की मौजूदगी में भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया गया.

हिमाचल प्रदेश के लिए भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इसमें वादा किया गया है कि विधानसभा चुनाव में जीत मिलने पर हिमाचल प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू किया जाएगा. इसके लिए एक कमेटी बनाई जाएगी, जिसकी सिफारिशों के आधार पर यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किया जाएगा. 

भाजपा ने इसके साथ ही सभी वर्गों को लुभाने के लिए कई वादे अपने घोषणा पत्र में किए हैं. भाजपा ने वादा किया है कि दोबारा सरकार बनने पर किसान सम्मान निधि में सालाना 3000 रुपये बढ़ाएंगे. 8 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर बढ़ाएंगे. हम सभी गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ेंगे. शक्ति नाम से योजना लागू करेंगे, जिसमें धार्मिक जगहों के आसपास infrastructure मजबूत करने के लिए 12000 करोड़ खर्च किया जाएगा. सेब की पैकिंग पर लगने वाली जीएसटी 12% की जाएगी.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड़्डा की मौजूदगी में जारी भाजपा के घोषणा पत्र में कहा गया है कि सरकार बनने पर भाजपा हिमाचल प्रदेश में 5 नए मेडिकल कॉलेज खोलेगी. शहीदों को मिलने वाले आर्थिक मदद को बढ़ाएंगे. हमारी सरकार वक्फ बोर्ड की जमीन का सर्वे कराएंगे और जो गैर-कानूनी हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी. सरकारी कर्मचारियों के वेतन में समानता लाएंगे.

भाजपा के घोषणा पत्र में वादा किया गया है कि बेटियों की शादियों में देनी वाली राशि को 21000 से बढ़ाकर 51000 किया जाएगा.12 वीं के बाद कॉलेज जाने वाली बेटियों को स्कूटी दी जाएगी. गरीब महिलाओं को सालाना 3 मुफ्त सिलेंडर देंगे. 30 साल से अधिक महिलाओं को अटल पेंशन योजना से जोड़ा जाएगा.12 वी में शीर्ष 5000 रैंकिंग वाली छात्राओं को 25000 प्रति माह scholarship देंगे.

यह भी पढ़ें-

'Long-Form Text' : ट्विटर के अगले बड़े बदलाव पर Elon Musk ने की घोषणा, पढ़ें और Update
KGF-2 के Music का भारत जोड़ो यात्रा में अनधिकृत इस्तेमाल करने पर राहुल गांधी पर केस
Drugs तस्करी में US University से MBA कर रहा छात्र गिरफ्तार, माता-पिता की है फार्मा कंपनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com