विज्ञापन
This Article is From Dec 03, 2023

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का 'इंडिया' गठबंधन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा: शरद पवार

 शरद पवार ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि इससे ‘इंडिया’ गठबंधन पर कोई असर पड़ेगा. हम दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक करेंगे. हम उन लोगों से बात करेंगे जो जमीनी हकीकत जानते हैं. हम बैठक के बाद ही इस पर टिप्पणी कर पाएंगे.’’ तेलंगाना में के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कांग्रेस से पिछड़ रही है, इस पर पवार ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का 'इंडिया' गठबंधन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा: शरद पवार
विधानसभा चुनावों के नतीजों पर शरद पवार का बयान

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि चार राज्यों में विधानसभा चुनावों के नतीजों का विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. ‘इंडिया' गठबंधन में कांग्रेस के नेतृत्व में 25 से अधिक विपक्षी दल शामिल हैं.

चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए रविवार को जारी मतगणना के अब तक आए रुझानों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मध्य प्रदेश में सत्ता में वापसी करती दिख रही है, वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे कांग्रेस शासित राज्यों को वह उससे छीनती नजर आ रही है. इन चुनावों में कांग्रेस के लिए राहत सिर्फ तेलंगाना से मिलती दिख रही है जहां वह भारी बहुमत की ओर अग्रसर है.

 शरद पवार ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि इससे ‘इंडिया' गठबंधन पर कोई असर पड़ेगा. हम दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक करेंगे. हम उन लोगों से बात करेंगे जो जमीनी हकीकत जानते हैं. हम बैठक के बाद ही इस पर टिप्पणी कर पाएंगे.'' तेलंगाना में के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कांग्रेस से पिछड़ रही है, इस पर पवार ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

पवार ने दावा किया, ‘‘पहले, यह माना गया था कि बीआरएस तेलंगाना में सत्ता बरकरार रखेगी. हालांकि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की रैली के बाद, जिन्हें भारी समर्थन मिला था, हमें एहसास हुआ कि राज्य में बदलाव होगा.'' पवार की पार्टी राकांपा ‘इंडिया' गठबंधन का हिस्सा है. ‘इंडिया' गठबंधन का गठन 2024 के लोकसभा चुनावों के वास्ते केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा से मुकाबला करने के लिए किया गया है.

ये भी पढ़ें:- 
Election Results 2023 : "मोदी की गारंटी...", रुझानों में MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बहुमत पर बोले मनसुख मांडविया

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का 'इंडिया' गठबंधन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा: शरद पवार
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com