अशोक गहलोत के मंत्री के बेटे पर रेप का आरोप, CBI जांच की उठी मांग; सांसद ने पूछा- "कैबिनेट से क्यों नहीं हटा रहे?"

बेनीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री को इस मामले में राजस्थान में तुरंत प्राथमिकी दर्ज करने और सीबीआई को जांच सौंपने और पीड़िता को सुरक्षा देने की जरूरत है.

अशोक गहलोत के मंत्री के बेटे पर रेप का आरोप, CBI जांच की उठी मांग; सांसद ने पूछा-

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान कैबिनेट के मंत्री महेश जोशी के बेटे से जुड़े बलात्कार मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मंगलवार को मांग की. उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहा कि वह अपने सहयोगी को राज्य मंत्रिमंडल से हटा दें. बेनीवाल ने एक बयान में मंत्री को हटाने में देरी पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने पिछले कार्यकाल में ऐसे मामलों को तुरंत सीबीआई को सौंप दिया था. 

सीबीआई को जांच सौंपने जरूरत

बेनीवाल ने सवाल किया, ‘‘ मंत्री को हटाने में मुख्यमंत्री देरी क्यों कर रहे हैं? मुख्यमंत्री क्या संदेश देना चाहते हैं?'' राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख बेनीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री को इस मामले में राजस्थान में तुरंत प्राथमिकी दर्ज करने और सीबीआई को जांच सौंपने और पीड़िता को सुरक्षा देने की जरूरत है. 

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि एक युवती (23) ने राज्य के जन स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग विभाग के मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ बलात्कार के आरोप में नई दिल्ली में प्राथमिकी दर्ज कराई है. शून्य प्राथमिकी दर्ज करने के बाद, दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने इसके बारे में राजस्थान पुलिस को सूचित कर दिया है, जो आगे की जांच करेगी.

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने भी शून्य प्राथमिकी को नियमित प्राथमिकी में बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है क्योंकि शिकायत में यह भी उल्लेख किया गया है कि कथित यौन उत्पीड़न दिल्ली के सदर बाजार पुलिस थाने के क्षेत्र में हुआ था. 

यह भी पढ़ें -

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले एक हजार से नीचे आए

हिंसा का मामला : दिल्ली के जहांगीरपुरी पुलिस थाने के एसएचओ को हटाया गया

सिटी सेंटर : दिल्ली में आज फिर गरीबों की रेहड़ी-पटरी पर चला बुलडोजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)