विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2022

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से गहलोत बाहर : अब इन दिग्गजों के नाम पर विचार कर रहा आलाकमान

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है.

गहलोत खेमे के विधायकों ने अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे से बात करने से इंकार कर दिया था. 

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव की रेस से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बाहर हो गए हैं. सूत्रों के अनुसार अशोक गहलोत ने सीएम पद छोड़ने से मना कर दिया था. जिससे की पार्टी आलाकमान नाराज था. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अब पार्टी दूसरे विकल्प की तलाश में लग गई है. जानकारी के अनुसार अध्यक्ष पद की रेस में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी नहीं है. मल्लिकार्जुन खड़गे और दिग्विजय सिंह के नाम पर पार्टी विचार कर रही है.

सचिन पायलट को नहीं बनाना चाहते थे CM

दरअसल अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राजस्थान के सीएम का पद खाली होने वाला था. इस पद के लिए पार्टी आलाकमान की पहली पसंद सचिन पायलट थे. लेकिन अशोक गहलोत का समर्थन करने वाले विधायकों को सचिन पायलट सीएम के तौर पर किसी हाल में मंजूर नहीं थी. ऐसे में पार्टी के कई विधायकों ने सामूहिक इस्तीफे की धमकी दी थी.

राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार रात को मुख्यमंत्री आवास पर होनी थी, लेकिन गहलोत के वफादार कई विधायक बैठक में नहीं आए. उन्होंने संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर बैठक की और फिर वहां से वे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी से मिलने चले गए थे.

वहीं इस मामले को सुलझाने के लिए गहलोत खेमे के विधायकों से अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे ने बात करने की कोशिश की थी. लेकिन विधायकों ने बात करने से इंकार कर दिया था.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे.

VIDEO: सद्गुरु और असम के CM की जंगल सफारी पर विवाद, पुलिस में दर्ज हुई शिकायत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सलमान खान फायरिंग मामला : लॉरेंस बिश्नोई के भाई के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से गहलोत बाहर : अब इन दिग्गजों के नाम पर विचार कर रहा आलाकमान
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Next Article
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;