"सबूत बनाकर पेश किये गए": ईडी के आरोपों पर अरविंद केजरीवाल का सुप्रीम कोर्ट में जवाब

दिल्‍ली शराब नीति (Delhi Liquor Policy) के कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आरोप लगाया कि केजरीवाल की आम आदमी पार्टी आबकारी घोटाला मामले में अपराध से अर्जित आय की प्रमुख लाभार्थी है.

ED के आरोपों पर अरविंद केजरीवाल का SC में जवाब...

नई दिल्‍ली :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब अरविंद केजरीवाल की ओर से भी अपना जवाब सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर दिया गया है. केजरीवाल ने अपने ऊपर लगे आरोपों के जवाब में कहा है कि ईडी के चारों गवाहों का संबंध भाजपा से है. ऐसे में उनकी गवाही संदेह के घेरे में हैं. केजरीवाल ने एक बार फिर अपनी गिरफ्तारी को अवैध करार दिया है. 

सुप्रीम कोर्ट में दिये अपने जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा है, "भाजपा समर्थित लोकसभा प्रत्याशी मगुंता श्रीनिवासन रेड्डी, भाजपा को तथाकथित शराब घोटाले में 60 करोड़ का चंदा देने वाले सरथ रेड्डी, भाजपा गोवा के एक सीनियर नेता और प्रमोद सावंत के करीबी सत्य विजय और गोवा सीएम की करीबी और सीएम की कैंपेन मैनेजर का बयान ईडी ने दर्ज कराया है. इन सब लोगों के बयानों के आधार पर मुझे गिरफ्तार किया गया." केजरीवाल ने कहा कि हवाला एजेंट के पास से गुजराती में लिखी डायरी मिली, भाजपा ने अपने हिसाब से सबूत बनाकर पेश किये हैं. 

दिल्‍ली शराब नीति (Delhi Liquor Policy) के कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं.  प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आरोप लगाया कि केजरीवाल की आम आदमी पार्टी आबकारी घोटाला मामले में अपराध से अर्जित आय की प्रमुख लाभार्थी है. ईडी और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने आरोप लगाया है कि आबकारी नीति को संशोधित करते समय अनियमितताएं की गईं. आरोप है कि लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया, लाइसेंस शुल्क माफ कर दिया गया या कम कर दिया गया तथा एल-1 लाइसेंस को सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना विस्तारित किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-