आबकारी नीति पर अण्‍णा हजारे के पत्र को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया यह जवाब..

डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया के लॉकर की सीबीआई जांच पर केजरीवाल ने कहा, "अच्छी बात है, मुझे लगता है कि जब हम पब्लिक लाइफ में आते हैं तो हमें हर जांच का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

आबकारी नीति पर अण्‍णा हजारे के पत्र को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया यह जवाब..

आबकारी नीति पर अण्‍णा हजारे की ओर से लिखे पत्र के मामले में अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया

नई दिल्‍ली :

सरिता विहार में एक नया हॉस्पिटल बन रहा है. यह 330 बेड का अस्पताल है, ऐसे सात अस्पताल पूरी दिल्ली में बनाए जा रहे हैं और कोरोना काल में बनाना शुरू किया था. अब कोरोना तो नहीं है लेकिन यह अस्पताल पूरी दिल्ली के काम आएंगे. यह बात सीएम अरविंद केजरीवाल ने सरिता विहार में दिल्‍ली सरकार के नए अस्‍पताल के निरीक्षण के दौरान कही. सीएम ने कहा कि  जिस साइट पर अस्पताल बन रहा है इस पर 20 साल से अस्पताल बनाने की बात की जा रही है लेकिन अब उम्मीद है कि यह हॉस्पिटल अक्टूबर-नवंबर में बनकर तैयार हो जाएगा. जनवरी तक कुल 6 अस्पताल बनकर तैयार हो जाएंगे. इस दौरान सीएम ने समाजसेवा अन्‍ना हजारे की ओर से उन्‍हें (केजरीवाल को) लिखे गए पत्र को लेकर भी जवाब दिया. 

सीबीआई लॉकर जांच पर केजरीवाल
डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया के लॉकर की सीबीआई जांच पर केजरीवाल ने कहा, "अच्छी बात है, मुझे लगता है कि जब हम पब्लिक लाइफ में आते हैं तो हमें हर जांच का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए. मनीष जी के घर पर 14 घंटे जांच की उनके घर से भी कुछ नहीं निकला. सात घंटे तक गहन पूछताछ की जितने सवाल पूछे सभी सवालों के संतुष्टिपूर्वक जवाब दिया. आज लॉकर चेक किया लॉकर में भी कुछ नहीं निकला... 1 तरीके से आज पर क्लीन चिट मिल गई है. मुझे लगता है कि हफ्ते - 10 दिन के अंदर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार तो करेंगे ही सीबीआई के लोग. यह सारी कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है.

क्लासरूम बनाने में हुए भ्रष्टाचार के आरोपों पर
केजरीवाल ने कहा, "मैं मीडिया में देख रहा था कि आरोप क्या है कि इन्होंने सरकारी स्कूल इतने ज्यादा क्यों बना दिए, अरे ज्यादा बनाए हैं तो देश के लिए अच्छी बात है...बच्चे पढ़ेंगे. फिर कह रहे हैं कि इतने ज्यादा क्लासरूम क्यों बना दिए, अगर ज्यादा बना दिए तो उनमें बच्चे पढ़ रहे हैं , मेरी फैमिली इन क्लास रूम में नहीं रह रही. फिर कह रहे कि इतने ज्यादा टॉयलेट क्यों बना दिए टॉयलेट ज्यादा इसलिए बनाए... बनाए ताकि बच्चियों को दिक्कत ना हो. फिर क्लास रूम में लगाए गए महंगे इक्विपमेंट पर सवाल उठाए गए. हम अमीरों गरीबों सब के बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं. एमसीडी के स्कूलों का बहुत बुरा हाल हो रहा है और हमारी एमसीडी में सरकार आएगी तो हम MCD के स्कूलों को भी अच्छा करेंगे

अन्ना हजारे के पत्र पर केजरीवाल का जवाब
समाजसेवी अन्‍ना हजारे की ओर से उन्‍हें लिखे गए पत्र को लेकर केजरीवाल ने कहा, "जब भी ये कुछ कहते हैं और जनता इनकी सुनती नहीं है तो यह किसी को सामने लाते हैं... जैसे पंजाब के पहले उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल आतंकवादी है तो फिर इन्होंने कुमार विश्वास को आगे कर दिया.फिर उन्होंने कहा शराब घोटाला हो गया तो सीबीआई ने कहा कि कोई घोटाला नहीं हुआ. अब सीबीआई ने कह दिया कि कोई घोटाला नहीं हुआ तो फिर अब इन्हें आगे कर रहे हैं. मुझे लगता है कि अब इसके ऊपर राजनीति नहीं होनी चाहिए. यह दिल्ली में 20-20 करोड़ रुपए देकर एमएलए खरीदना चाहते थे, इसकी जांच होनी चाहिए हम जांच से नहीं भाग रहे तो फिर यह जांच से क्यों भाग रहे हैं. 

* "यह 'बच्चा चोर पार्टी' के लोग हमें क्यों अंगुली दिखा रहे हैं..." : दिल्ली विधानसभा में गरजे मनीष सिसोदिया
* "लगता है, सत्ता के नशे में डूब गए..." : शराब नीति को लेकर अण्णा हज़ारे ने दिल्ली के CM केजरीवाल को लताड़ा
* सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड सचिन विश्नोई अज़रबैजान में हिरासत में लिया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनीष सिसोदिया बोले, " मोदी जी मुझे गिरफ्तार कराना चाहते हैं इसलिए मेरे पीछे CBI लगा दी है"