"यह 'बच्चा चोर पार्टी' के लोग हमें क्यों अंगुली दिखा रहे हैं..." : दिल्ली विधानसभा में गरजे मनीष सिसोदिया

दिल्ली विधानसभा में मनीष सिसोदिया बीजेपी पर जमकर बरसे. मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि "यह 'बच्चा चोर पार्टी' के लोग हमें क्यों अंगुली दिखा रहे हैं..." :

नई दिल्ली:

बीजेपी और आप के बीच शराब नीति को लेकर खींचतान खत्म होने का नाम ले रही है. जहां आज दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की आज सीबीआई द्वारा जांच की गई. वहीं इस जांच पर आप के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि सच की जीत होती है. दिल्ली विधानसभा में मनीष सिसोदिया बीजेपी पर जमकर बरसे. मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि "यह 'बच्चा चोर पार्टी' के लोग हमें क्यों अंगुली दिखा रहे हैं..." :

मनीष सिसोदिया ने बीजेपी को बच्चा चोर पार्टी बताया. मनीष सिसोदिया ने कहा कि पीएम ने हमारे घर पर सीबीआई मेरे घर पर भेजी लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला. हालांकि इस बीच बीजेपी विधायक विरोध करते हुए अध्यक्ष की कुर्सी के पास वेल में पहुंच गए. मनीष सिसोदिया ने कहा कि इनकी पार्टी के नेताओं ने बोला कि अरविंद केजरीवाल आप सवालों के जवाब नहीं दे रहे, हमने हर सवाल का जवाब दिया है. अब इनके पास सवाल ही नहीं बचे हैं. अब झूठ जवाब कैसे देंगे हम? कभी कहते हैं कितने का घोटाला हुआ, कभी कहते हैं कितने का हुआ, हम किस सवाल का जवाब दें?

बीजेपी को घेरते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि कभी एक लाख करोड़ का घोटाला बताते हैं, कभी 144 करोड़, कभी 30 करोड़. फिर एफआईआर में लिखवा दिया कि किसी कंपनी ने किसी कंपनी को पैसा दिया, यह पैसा मनीष सिसोदिया का कैसे हो गया? बधाई हो प्रधान मंत्री और जेपी नड्डा के नेतृत्व में गुंडागर्दी करते हुए, ऑपरेशन लोटस के बाद BJP बच्चा चोरी करने पर आ गई है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी के सारे सारे सवाल मनगढ़ंत है, मैंने अपने घर में सीबीआई का स्वागत किया. 14 घंटे तक मेरे घर में सीबीआई रेड हुई, इस दौरान उन्होंने जो पूछा मैंने सब बताया. जेपी नड्डा अगर मेरी बात आपको समझ में नहीं आ रही तो सीबीआई से पूछ लो, आप अपनी सीबीआई तक पर भरोसा नहीं कर रहे? यहां तक सीबीआई वाले भी कह रहे हैं कि सारा घर छान मारा कुल मिलाकर छोटे से बच्चे के पैसे घर पर मिले, बीवी के गहने मिले.... कुल मिलाकर 70-80 हज़ार का सामान मिला, मुझे क्लीन चिट मिली है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि पहले शराब चिल्लाते रहे जब उसमें कुछ नहीं निकला तो स्कूल चिल्लाना शुरु कर दिया, तुम लोगों पर लानत है जो स्कूल बनवाने को भ्रष्टाचार मानते हो. हमने 8,000 नहीं 20,000 स्कूल क्लास रूम बनवाए हैं. हमारे पास सारी चीजों के जवाब है. जब इनका और कुछ नहीं चला तो इनके एलजी साहब की तरफ से एक और प्लांट चला कि बच्चे कम हो गए हैं सरकारी स्कूल में. हमको गर्व है कि हम कुल बजट का 25% शिक्षा पर खर्च करते हैं.

सरकार को घेरते हुए मनीष सिसोदिया बोले कि हमने तो आपके हर एक सवाल का जवाब दिया अब आप हमको जवाब दो, अब मैं सवाल पूछता हूं जेपी नड्डा और बीजेपी के नेता जवाब दो. प्रधानमंत्री ने दूध और दही पर जीएसटी लगाकर इतना पैसा कमाया, उसको अपने दोस्तों की कर्ज माफी करने में क्यों लगाया? यह देश इस हालत में क्यों पहुंच गया कि दूध दही चाय बिस्किट पर भी अब जीएसटी लगेगा और प्रधानमंत्री के दोस्तों के कर्ज माफ करने में लगेगा? ऑपरेशन लोटस चलाया, 6300 करोड़ रुपए विधायक खरीदने में खर्च किए यह पैसा कहां से आया. पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर जो जनता को लूट चल रही है और उससे विधायक खरीद चल रही है उसका जवाब दो.

दिल्ली के उप राज्यपाल महोदय माननीय सक्सेना जी, 1400 करोड रुपए के नोट बदले गए, तब खादी ग्रामोद्योग आयोग के चेयरमैन थे. यह मनी लॉन्ड्रिंग थी उसकी जांच कब होगी, उनके यहां रेड कब होगी. मेरे तीन सवालों का जवाब BJP दे. जीएसटी बढ़ाकर प्रधानमंत्री के दोस्तों के कर्ज़ क्यों माफ हो रहे हैं? दूसरा ये कि पेट्रोल और डीजल पर टैक्स बढ़ाकर विधायक खरीद क्यों चल रही है? और तीसरा इस सवाल का जवाब दें कि उपराज्यपाल विनय सक्सेना की सीबीआई जांच क्यों नहीं हो रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: अण्णा हजारे ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, "लगता है, सत्ता के नशे में डूब गए हो..."