"लगता है, सत्ता के नशे में डूब गए हो..." : शराब नीति को लेकर अण्णा हज़ारे ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को लताड़ा

चिट्ठी में अन्ना हजारे ने लिखा- "आपने ‘स्वराज’ नाम की इस किताब में कितनी आदर्श बातें लिखी थी. इसलिए तभी से आप से बड़ी उम्मीद थी. लेकिन राजनीति में जा कर सीएम बनने के बाद आप आदर्श विचारधारा को भूल गए ऐसा लगता है." "जिस प्रकार शराब का नशा होता है, उस प्रकार सत्ता का भी नशा होता है. आप भी ऐसी सत्ता के नशा में डूब गये हो, ऐसा लग रहा है."

नई दिल्ली:

दिल्ली की शराब नीति आप पार्टी के गले की फांस बनी हुई है. जहां इस मसले पर बीजेपी रोज आप पर हमलावर हो रही है. वहीं अब सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भी शराब नीति पर खफा होकर दिल्ली सीएम केजरीवाल को चिट्ठी लिख डाली. अरविंद केजरीवाल से अन्ना ने चिट्ठी में कहा है कि वह दिल्ली में शराब की दुकानों को बंद कर दें उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने स्वराज पुस्तक में बड़ी-बड़ी बातें की थीं, लेकिन उनके आचरण में इसका असर नहीं दिख रहा है.

चिट्ठी में अन्ना हजारे ने लिखा- "आपने ‘स्वराज' नाम की इस किताब में कितनी आदर्श बातें लिखी थी. इसलिए तभी से आप से बड़ी उम्मीद थी. लेकिन राजनीति में जा कर सीएम बनने के बाद आप आदर्श विचारधारा को भूल गए ऐसा लगता है." "जिस प्रकार शराब का नशा होता है, उस प्रकार सत्ता का भी नशा होता है. आप भी ऐसी सत्ता के नशे में डूब गये हो, ऐसा लग रहा है." इसलिए दिल्ली राज्य में आपकी सरकार ने नई शराब नीति बनाई. ऐसा लगता हैं कि जिससे शराब की बिक्री और शराब पिने को बढ़ावा मिल सकता है.

अण्णा हज़ारे का अरविंद केजरीवाल को खत by NDTV on Scribd

इस चिट्ठी में लिखा अन्ना ने कहा कि गली गली में शराब की दुकानें खुलवाई जा सकती है. इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल सकता हैं. यह बात जनता के हित में नहीं है." 'ऐतिहासिक आंदोलन का नुकसान कर के जो पार्टी बनी...''"नई शराब नीति को देखकर अब पता चल रहा हैं कि, एक ऐतिहासिक आंदोलन का नुकसान कर के जो पार्टी बन गयी, वह भी बाकी पार्टियों के रास्ते पर ही चलने लगी. यह बहुत दुख की बात हैं."

ये भी पढ़ें : VIDEO: बंद फाटक में भी पार कर रहा था पटरियां, फंसी बाइक, ट्रेन ने उड़ा दिए परखच्चे

आपको बता दें दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने नई आबकारी नीति को लेकर आरोपों से घिरी हुई है. बीजेपी का आरोप है कि इस नीति के जरिए पार्टी के करीबियों को फायदा पहुंचाया गया. इसके साथ ही बीजेपी ने दावा किया है कि इस नीति के जरिए बड़ा घोटाला किया गया. फिलहाल इस मामले में सीबीआई जांच कर रही है. वहीं बीजेपी की तरफ से मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग भी की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: BJP ने 'आप' पर स्कूलों के निर्माण में घोटाले का लगाया आरोप