विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 02, 2023

करीब 7 पुलिस वैन उस इलाके में थी, जहां कार ने दिल्ली में महिला को घसीटा: सूत्र

सूत्रों ने NDTV को बताया कि दिल्ली की सड़कों पर एक घंटे से अधिक समय तक एक 20 वर्षीय व्यक्ति को घसीटती हुई कार दो पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले इलाकों से गुज़री थी. नाम न छापने की शर्त पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन दोनों थानों को मिलाकर सड़क पर पांच से सात पीसीआर वैन होनी चाहिए थीं और भी होना चाहिए था. 

Read Time: 3 mins
करीब 7 पुलिस वैन उस इलाके में थी, जहां कार ने दिल्ली में महिला को घसीटा: सूत्र

दिल्ली की सड़कों पर एक घंटे से अधिक समय तक एक 20 वर्षीय व्यक्ति को घसीटती हुई कार दो पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले इलाकों से गुज़री थी. सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी है. नाम न छापने की शर्त पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन दोनों थानों को मिलाकर सड़क पर पांच से सात पीसीआर वैन होनी चाहिए थीं और भी होना चाहिए था. सुत्रों ने बताया कि उस इलाके करीब 7 पुलिस वैन मौजूद थीं.

दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि उन्होंने नए साल की पूर्व संध्या के लिए 16,500 कर्मियों को सड़क पर तैनात किया था. लेकिन जाहिर तौर पर किसी ने भी वह चौंकाने वाला दृश्य नहीं देखा होगा, जिसने देश को आक्रोशित कर दिया है.

कार के स्कूटी से टकराने के बाद महिला को 10-12 किमी तक घसीटा गया. "उसका शरीर पहिये में उलझ गया था, जिस पर ध्यान नहीं दिया. कार ने पश्चिमी दिल्ली के कंझावला में एक ही सड़क पर तीन यू-टर्न लिए. तीसरे मोड़ पर बार मुड़ने शरीर कार से छूट गया".

एक चश्मदीद, जिसने महिला को घसीटते हुए देखा और कार का पीछा किया, उसे रोकने के लिए चिल्लाते हुए कहा कि उसने पीसीआर को स्थिति के बारे में बताया था, लेकिन पुलिस ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

स्थानीय हलवाई दीपक दहिया ने NDTV को बताया कि जब कार नहीं रुकी तो उन्होंने पुलिस को फोन किया. उन्होंने NDTV को बताया, "मैंने पीसीआर (पुलिस कंट्रोल रूम) वैन को बताया और कार की ओर इशारा किया, लेकिन उन्होंने उसे पकड़ने की कोशिश भी नहीं की."

इससे पहले शनिवार को विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने कहा था कि उन्होंने शराब पीकर वाहन चलाने वालों को पकड़ने के लिए 1,600 पिकेट, 1200 मोबाइल पेट्रोलिंग वाहन, 2,074 बाइक और 125 नाके लगाए हैं. महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 2,500 महिला कर्मियों को भी तैनात किया गया था. 

दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि यह एक पुलिस मामले को दबा रही है, क्योंकि पांच आरोपियों में से एक बीजेपी ता सदस्य हैय मनोज मित्तल भाजपा के हैं, आप के सौरभ भारद्वाज ने कहा, यह विडंबना है कि पुलिस स्टेशन के बगल में एक होर्डिंग में मित्तल की तस्वीर है और उन्हें भाजपा सदस्य के रूप में पहचाना जाता है.

ये भी पढ़ें:- 
चंडीगढ़ में पंजाब के CM भगवंत मान के घर के पास से बम बरामद, पुलिस ने सील किया इलाका

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सेवादार से लेकर मरने वाले तक सब बाबा के, वो जल्द आएंगे सबके सामने: हाथरस हादसे में वकील का दावा
करीब 7 पुलिस वैन उस इलाके में थी, जहां कार ने दिल्ली में महिला को घसीटा: सूत्र
बायो फ्यूल और एथेनॉल पर हमारी सरकार का फोकस : Infrashakti Awards में बोले हरदीप सिंह पुरी
Next Article
बायो फ्यूल और एथेनॉल पर हमारी सरकार का फोकस : Infrashakti Awards में बोले हरदीप सिंह पुरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;