विशाखापत्तनम के फिशिंग हार्बर में ब्‍लास्‍ट के बाद लगी भीषण आग, 23 नावें जलकर राख

विशाखापत्तनम में सोमवार तड़के एक घाट क्षेत्र में आग लगने से मछली पकड़ने वाली कम से कम 40 नौका जलकर खाक हो गईं.

विशाखापत्तनम:

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के फ़िशिंग हार्बर में ज़बरदस्त आग लगी है. आग की चपेट में आने से क़रीब 40 नावें जलकर राख हो गई हैं. बताया जा रहा है कि इस आग में लगभग 30 करोड़ रुपये के नुक़सान की आशंका है. मछुआरों को शक है कि कुछ शरारती तत्वों ने नावों में आग लगाई है. दरअसल, आग लगने के बाद नावों में धमाके भी सुनने को मिले. 

विशाखापत्तनम में सोमवार तड़के एक घाट क्षेत्र में आग लगने से मछली पकड़ने वाली कम से कम 15 नौका जलकर खाक हो गईं. अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि देर रात करीब एक बजे लगी आग पर सुबह चार बजे तक काबू पा लिया गया.

बंदरगाह से चौंकाने वाले दृश्यों में अग्निशामकों को आग बुझाने की कोशिश करते हुए देखा गया, जबकि मछुआरे असहाय होकर आग को देखते रहे और उनकी आजीविका के साधन नष्ट हो गए. कुछ नौकाओं में विस्फोट, जाहिरा तौर पर ईंधन टैंकों तक आग पहुंचने के कारण हुआ, जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई.

विशाखापट्टनम के एडीजी रवि शंकर ने बताया, "सभी नावें किनारे पर खड़ी थीं. कुछ लड़कों की मौजूदगी में एक नांव में आग लग गई. आशंका है कि वे पार्टी कर रहे थे. सौभाग्य से अन्य नाविकों ने नांव को समुद्र में छोड़ दिया, जिसमें आग लगी थी, उसमें डीजल और गैस सिलेंडर का पूरा टैंक था."

विशाखापत्तनम जिला अग्निशमन अधिकारी एस.रेणुकय्या ने बताया कि आग शहर के घाट क्षेत्र में लगी जहां मछली पकड़ने वाली नौकाएं थीं. उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा, "हमने 12 अग्निशमन वाहनों को मौके पर भेजा तथा राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और विशाखापत्तनम पोर्ट ट्रस्ट से भी मदद ली." अधिकारी ने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

ये भी पढ़ें :- गजब का जुगाड़ भिड़ाकर शख्स ने बना डाली पानी पर चलने वाली बाइक, लोग बोले- भई कमाल है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com