विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

"सपनों को तोड़ा है...": अमित शाह ने ओवैसी संग गठबंधन को लेकर केसीआर पर हमला बोला

अमित शाह ने कहा, "हम जानते हैं कि आप (केसीआर) केटीआर को राज्य का मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, लेकिन इस बार न तो केसीआर और न ही केटीआर मुख्यमंत्री बनेंगे. इस बार बीजेपी से कोई मुख्यमंत्री बनेगा."

Read Time: 3 mins
"सपनों को तोड़ा है...": अमित शाह ने ओवैसी संग गठबंधन को लेकर केसीआर पर हमला बोला
गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) पर निशाना साधा. अमित शाह ने भारत राष्ट्र समिति प्रमुख पर हमला बोलते हुए कहा, 'आपने पिछले नौ साल तक ओवैसी के साथ बैठकर तेलंगाना मुक्ति संग्राम के सेनानियों के सपनों को तोड़ा है.' इस दौरान अमित शाह खम्मम में 'रायथु गोसा-बीजेपी भरोसा' रैली को संबोधित कर रहे थे.

केंद्रीय गृह मंत्री ने एआईएमआईएम को 'रजाकारों' के रूप में संदर्भित करते हुए कहा, "मैं केसीआर को बताना चाहता हूं कि तेलंगाना के युवाओं ने राज्य की मुक्ति के लिए अपनी जान दी है, न कि रजाकारों के साथ बैठने के लिए."  हैदराबाद के भारतीय राज्य में एकीकरण के समय रजाकार हैदराबाद निज़ाम का अर्धसैनिक स्वयंसेवी बल थे. ऐसा माना जाता है कि एआईएमआईएम की जड़ें इसी से जुड़ी हैं, जिसने हैदराबाद की मुक्ति का विरोध किया था.

राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं के खिलाफ केसीआर सरकार द्वारा की गई कार्रवाइयों के बारे में बोलते हुए, अमित शाह ने कहा, "केसीआर सोचते हैं कि अगर वे भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्याचार करेंगे, तो भाजपा विद्रोह नहीं करेगी. उन्होंने हमारे नेताओं को तब गिरफ्तार किया जब हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं. उन्होंने बंड़ी संजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया, एलेटा राजेंदर को विधानसभा से बाहर निकाल दिया..."

अमित शाह ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाते हुए कहा कि हर कोई जानता है कि केसीआर चाहते हैं कि उनके बाद उनके बेटे केटीआर राज्य की कमान संभालें. हालांकि अमित शाह ने कहा कि इस बार के चुनाव में ऐसा नहीं होगा. अमित शाह ने कहा, "हम जानते हैं कि आप (केसीआर) केटीआर को राज्य का मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, लेकिन इस बार न तो केसीआर और न ही केटीआर मुख्यमंत्री बनेंगे. इस बार बीजेपी से कोई मुख्यमंत्री बनेगा."

तेलंगाना विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं. राज्य में भाजपा, सत्तारूढ़ बीआरएस और कांग्रेस के बीच त्रिस्तरीय मुकाबला होने जा रहा है. तेलंगाना चुनाव 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए और भारत गठबंधन के लिए एक लिटमस टेस्ट के रूप में काम करेगा.

ये भी पढ़ें : विक्रम लैंडर ने चंद्रमा की सतह पर तापमान में भिन्नता देखी, तापमान 70 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया

ये भी पढ़ें : 2024 चुनाव को लेकर 'इंडिया' गठबंधन दलों में अंतिम बंटवारा लगभग तय : मिलिंद देवड़ा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Noida Road Accident: मां के सामने ही छोटी बच्ची को कार ने कुचला, वीडियो वायरल
"सपनों को तोड़ा है...": अमित शाह ने ओवैसी संग गठबंधन को लेकर केसीआर पर हमला बोला
स्पीकर को लेकर आखिर कांग्रेस से क्यों नाराज हुई TMC, फिर कैसे सुलझा मामला?
Next Article
स्पीकर को लेकर आखिर कांग्रेस से क्यों नाराज हुई TMC, फिर कैसे सुलझा मामला?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;