"अब डबल इंजन सरकार ट्रिपल इंजन की बन गई" : अजित पवार के साथ आने पर CM एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम महाराष्ट्र के विकास के लिए एक साथ आए हैं. अब हमारे पास 1 मुख्यमंत्री और 2 उपमुख्यमंत्री हैं.

अजीत पवार का अनुभव महाराष्ट्र को मजबूत करने में मदद करेगा- एकनाथ शिंदे

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार ने आज महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली. उन्‍हें महाराष्‍ट्र का उपमुख्‍यमंत्री बनया गया है. महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम महाराष्ट्र के विकास के लिए एक साथ आए हैं. अब हमारे पास 1 मुख्यमंत्री और 2 उपमुख्यमंत्री हैं. अजित पवार ने आज अपने समर्थक विधायकों के साथ राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे. 

महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "अब हमारे पास 1 मुख्यमंत्री और 2 उपमुख्यमंत्री हैं. डबल इंजन सरकार अब ट्रिपल इंजन बन गई है. महाराष्ट्र के विकास के लिए, मैं अजीत पवार और उनके नेताओं का स्वागत करता हूं. अजीत पवार का अनुभव महाराष्ट्र को मजबूत करने में मदद करेगा." 

मंत्रिमंडल में सीट बंटवारे के सवाल पर सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, "मंत्रिमंडल में सीट बंटवारे पर चर्चा करने के लिए पर्याप्त समय है. हम महाराष्ट्र के विकास के लिए एक साथ आए हैं. उन्हें (विपक्ष को) लोकसभा चुनाव में 4-5 सीटें मिली थीं, इस बार वे इतनी सीटें भी हासिल नहीं कर पाएंगे."

सूत्र ने बताया कि NCP नेता अजित पवार के साथ राजभवन गए कुछ विधायक, पटना में विपक्षी एकता बैठक में राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने और उन्हें सहयोग करने के शरद पवार के "एकतरफा" फैसले से "नाराज" थे. 

वहीं, भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा कि पीएम मोदी जी की दृष्टि को समर्थन देने के लिए आज एनसीपी के अजित पवार और उनके साथ के नेता आए हैं और शपथ ग्रहण भी करेंगे. महाराष्ट्र को मजबूती देने के लिए यह समीकरण बैठा है. यह समीकरण महाराष्ट्र को आगे लेकर जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी पढ़ें :-