"इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं...": अजित पवार के समर्थक विधायकों के साथ बैठक पर शरद पवार

एनसीपी नेता अजित पवार के आवास पर एनसीपी नेताओं की बैठक बुलाए जाने पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मुझे ठीक से नहीं पता कि यह बैठक क्यों बुलाई गई है, लेकिन विपक्ष के नेता होने के नाते उन्हें (अजित पवार) विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार से जब इस बारे में पूछा गया, तो उन्‍होंने कहा कि वह इससे अनजान

मुंबई:

महाराष्‍ट्र की राजनीति में बड़ी हलचल देखने को मिल रही है. एनसीपी नेता अजित पवार समर्थक विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी वहां मौजूद हैं. एनसीपी प्रमुख शरद पवार से जब इस बारे में पूछा गया, तो उन्‍होंने कहा कि वह इससे अनजान हैं.

एनसीपी नेता अजित पवार के आवास पर एनसीपी नेताओं की बैठक बुलाए जाने पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मुझे ठीक से नहीं पता कि यह बैठक क्यों बुलाई गई है, लेकिन विपक्ष के नेता होने के नाते उन्हें (अजित पवार) विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है. वह ऐसा नियमित रूप से करते हैं. मुझे इस बैठक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. 

सूत्रों की मानें तो अजित पवार महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. राज्य में कुल 53 एनसीपी विधायकों में से 30 जाहिर तौर पर अजित पवार के साथ हैं, जो राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं. अजित पवार ने दिन में मुंबई में अपने आधिकारिक आवास 'देवगिरी' में पार्टी के कुछ नेताओं और विधायकों से मुलाकात की और इसके बाद राजभवन पहुंच गए. बैठक में राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल और पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले उपस्थित थे.

सूत्र ने बताया कि NCP नेता अजित पवार के साथ राजभवन गए कुछ विधायक, पटना में विपक्षी एकता बैठक में राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने और उन्हें सहयोग करने के शरद पवार के "एकतरफा" फैसले से "नाराज" थे. वहीं, भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा कि पीएम मोदी जी की दृष्टि को समर्थन देने के लिए आज एनसीपी के अजित पवार और उनके साथ के नेता आए हैं और शपथ ग्रहण भी करेंगे. महाराष्ट्र को मजबूती देने के लिए यह समीकरण बैठा है. यह समीकरण महाराष्ट्र को आगे लेकर जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी पढ़ें :- 
NCP नेता अजित पवार समर्थक विधायकों के पहुंचे राजभवन, शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी