पूर्वी रेलवे ने कई ट्रेनें रद्द करने के साथ कई का समय बदला, बिहार से जुड़ी कई रेलगाड़ियां शामिल

Train Cancel List : अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के कारण पूर्वी रेलवे ने रविवार को कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य क्षेत्रों को जोड़ने वाली कई ट्रेन को रद्द कर दिया हैं.

पूर्वी रेलवे ने कई ट्रेनें रद्द करने के साथ कई का समय बदला, बिहार से जुड़ी कई रेलगाड़ियां शामिल

Train Cancel : बिहार, यूपी और बंगाल से आने-जाने वाली कई ट्रेनें प्रभावित

कोलकाता:

सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना (Agnipath Protest) को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पूर्वी रेलवे ने कई ट्रेनें कैंसल कर दी हैं औऱ कई के समय में बदलाव कर दिया है. इसमें बिहार जाने वाली कई रेलगाड़ियां शामिल हैं. अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के कारण पूर्वी रेलवे ने रविवार को कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य क्षेत्रों को जोड़ने वाली कई ट्रेन को रद्द कर दिया हैं. जबकि कुछ ट्रेन के समय में परिवर्तन किया गया है. पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस हावड़ा स्टेशन से अपराह्न तीन बजकर 15 मिनट पर रवाना हुई

इसी तरह उन्होंने पूर्वा एक्सप्रेस के अपराह्न 4.50 बजे पर रवाना होने की बात कही. रविवार को हावड़ा-कालका नेताजी एक्सप्रेस, कोलकाता-अमृतसर एक्सप्रेस, योग नगरी ऋषिकेश-दून एक्सप्रेस, सियालदह-जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस और कोलकाता-गोरखपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस सहित कई एक्सप्रेस ट्रेन रद्द कर दी गईं. सशस्त्र बलों में अल्प अवधि की संविदा भर्ती की नई योजना अग्निपथ के खिलाफ विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं. अधिकारी ने कहा कि हावड़ा-डिब्रूगढ़ कामरूप एक्सप्रेस को भी परिचालन बाधाओं के कारण रविवार के लिए रद्द कर दिया गया है.असम के कई जिले बाढ़ की चपेट में है, जिससे परिवहन सेवाएं चरमरा गई हैं.

वेस्टर्न रेलवे जोन में ये ट्रेनें प्रभावित

1. Train No.22913 Bandra Terminus - Saharsa Express of 19.06.22.

2. Train No.22914 Saharsa - Bandra Terminus Express of 21.06.22.

3. Train No.19421 Ahmedabad - Patna Express of 19.06.2022.

4. Train No.19422 Patna - Ahmedabad Express of 21.06.2022.

5. Train No.19165 Ahmedabad - Darbhanga Express of 19.06.2022.

6. Train No.19483 Ahmedabad - Barauni Express of 20.06.22

7. Train No.19484 Barauni - Ahmedabad Express of 22.06.22

गौरतलब है कि इससे पहले बिहार में 18 जून को सुबह 4 बजे से शाम 8 बजे तक ट्रेनों का परिचालन बंद किया गया था. 19 जून के लिए ट्रेनों के आवागमन के समय में परिवर्तन किया गया है. अग्निपथ योजना को लेकर बिहार, यूपी, पंजाब-हरियाणा समेत कई राज्यों में विरोध को देखते हुए रेलवे ने अब तक 369 के करीब ट्रेनों को रद्द किया है. इसमें तमाम लंबी दूरी की ट्रेनें भी शामिल हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण रेलवे ने भी आंदोलन के कारण कुछ और ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इस योजना के खिलाफ देश भर में शुक्रवार से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. दक्षिण रेलवे ने कहा कि केएसआर बेंगलुरु-संघमित्र डेली एक्सप्रेस को (आने-जाने को)रद्द कर दिया गया है, जबकि केएसआर बेंगलुरु-पटना साप्ताहिक हमसफर सुपर फास्ट एक्सप्रेस को भी रद्द किया गया है. चेन्नई से रवाना होने वाली गया-एमजीआर चेन्नई सेंट्रल वीकली एक्सप्रेस और सोमवार को चलने वाली केएसआर बेंगलुरु-न्यू तिनसुकिया साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. दक्षिण रेलवे ने कहा कि उसने हरिशिंगा और केएसआर बेंगलुरु के बीच न्यू तिनसुकिया-केएसआर बेंगलुरु साप्ताहिक एक्सप्रेस को आंशिक रूप से रद्द किया है. अग्निपथ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में हैदराबाद में शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि चार अन्य घायल हो गए. पिछले दो दिनों में, दक्षिण रेलवे ने प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों को आंशिक रूप से या पूरी तरह से रद्द कर दिया है