अभिनेता आर माधवन ने कान फिल्म महोत्सव में की PM मोदी की तारीफ, कहा- "..ये है नया भारत"

अभिनेता ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि किसानों को यह जानने के लिए और फोन का इस्तेमाल करने के लिए शिक्षित होने की जरूरत नहीं थी कि उन्हें पैसा मिला है या नहीं. उन्होंने कहा, "यह नया भारत है."

अभिनेता आर माधवन ने कान फिल्म महोत्सव में की PM मोदी की तारीफ, कहा-

आर माधवन ने पीएम मोदी की तारीफ की.

नई दिल्ली:

भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम के साथ 75वें कान फिल्म महोत्सव (Cannes Film Festival) में शामिल होने गए अभिनेता आर माधवन ने देश में माइक्रो इकॉनमी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जमकर तारीफ की. माधवन ने कहा कि दुनिया को पहले संदेह था कि डिजिटलीकरण एक ऐसे देश में बड़ी आपदा होगी, जहां किसान स्मार्टफोन का उपयोग करना या अपना लेखा-जोखा संभालना नहीं जानते हैं, लेकिन कुछ सालों में पूरी कहानी बदल गई और भारत सूक्ष्म अर्थव्यवस्था के सबसे बड़े उपयोगकर्ताओं में से एक बन गया.

अभिनेता ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि किसानों को यह जानने के लिए और फोन का इस्तेमाल करने के लिए शिक्षित होने की जरूरत नहीं थी कि उन्हें पैसा मिला है या नहीं. उन्होंने कहा, "यह नया भारत है."

कान फिल्म फेस्टिवल में छाया रहा ऐश्वर्या राय बच्चन का जादू, पेस्टल कलर की गाउन में दिखा एलिगेंट लुक

माधवन ने कहा, "जब पीएम ने अपना कार्यकाल शुरू किया, तो उन्होंने सूक्ष्म-अर्थव्यवस्था और डिजिटल मुद्रा की शुरुआत की. आर्थिक समुदाय के बीच दुनिया भर में हंगामा हुआ, जिसने कहा कि यह काम नहीं करने वाला है, यह एक आपदा है." 
माघवन के इस वीडियो को केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया पर साझा किया है.

माधवन संभवत: नकदी पर कम निर्भर डिजिटल अर्थव्यवस्था की ओर केंद्र के आक्रामक दबाव के बीच सरकार की प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण योजना का जिक्र कर रहे थे.

Aishwarya Rai समेत इन सितारों ने भी की Cannes में शिरकत, कमाल के लुक्स में नजर आए सेलेब्स, देखें Photos 

इस साल मार्चे डू फिल्म्स (कान्स फिल्म मार्केट) में भारत को कंट्री ऑफ ऑनर नामित किया गया है. भारतीय टीम का नेतृत्व केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया. उन्होंने आर माधवन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ग्रैमी पुरस्कार विजेता रिकी केज, शेखर कपूर, प्रसून जोशी और अन्य के साथ कान्स 2022 रेड कार्पेट पर वॉक किया. अनुराग ठाकुर ने इससे पहले प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में भारतीय प्रतिनिधिमंडल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कान फिल्म फेस्टिवल में दीपिका पादुकोण साथ उर्वशी, तमन्ना और पूजा ने किया राजस्थानी घूमर पर डांस, फैन्स बोले- गजब नाम रौशन कर दिया...