बेंगलुरु में था फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने का आरोपी, पुलिस ने उसकी बहन से की पूछताछ - सूत्र

पुलिस ने शंकर के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया है, ताकि वो देश छोड़कर भाग ना सके. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांचकर्ताओं को उसके ठिकाने के संबंध में कुछ इनपुट मिले हैं.

बेंगलुरु में था फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने का आरोपी, पुलिस ने उसकी बहन से की पूछताछ - सूत्र

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

छह हफ्ते पहले न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाले शख्स शंकर मिश्रा की तलाश शुरू कर दी गई है. फरार आरोपी की दिल्ली पुलिस की दो टीमें तलाश कर रही हैं. शुक्रवार को सूत्रों ने यह जानकारी दी. 

पुलिस ने उसे ट्रैक करने के लिए दो टीमें बनाई हैं. दो में से एक टीम बेंगलुरु में डेरा डाले हुए हैं, जहां उसकी बहन रहती है. वो आखिरी बार भारत आने पर वहीं गया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसके बहन से पूछताछ भी की गई है. वहीं, दूसरी टीम को मुंबई भेजा गया है, जहां शंकर मिश्रा के पिता रहते हैं. 

बता दें कि पुलिस ने शंकर के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया है, ताकि वो देश छोड़कर भाग ना सके. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांचकर्ताओं को उसके ठिकाने के संबंध में कुछ इनपुट मिले हैं, जिसके आधार पर जांच जारी है.  

पुलिस घटना के वक्त विमान में मौजूद केबिन क्रू और पायलट के बयान लेने की भी योजना बना रही है, जिसमें इस संबंध में स्पष्टीकरण भी शामिल है कि 26 नवंबर को घटना की सूचना क्यों नहीं दी गई. 

एयर इंडिया को विमानन नियामक महानिदेशालय नागरिक उड्डयन (DGCA) सहित आम लोगों की नवंबर में हुई घटना से निपटने के लिए कुछ नहीं करने को लेकर कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, बीते साल नवंबर में एयर इंडिया की एक फ्लाइट में बिजनेस क्लास के यात्री ने सह-यात्री जो एक बुजुर्ग महिला थी पर जानबूझकर पेशाब कर दिया था. 

वहीं, ऐसा करके जब वे फ्लाइट से उतरे तो उनको बिना किसी कार्रवाई के जाने दिया गया. एयर इंडिया के ग्रुप चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को लिए पीड़ित महिला का पत्र के सामने आने के बाद एयर इंडिया ने पुलिस में शिकायत की, उससे पहले ये भी नहीं किया गया था. 

आपबीती के बारे में बताते हुए, महिला ने कहा कि न केवल उसे एक नई सीट नहीं दी गई, बल्कि क्रू ने नशे में धुत व्यक्ति को भी उसकी सीट पर लाकर उससे माफी मांगने को कहा और गिरफ्तारी से बचाने की भीख मांगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं: राहुल गांधी
-- SC ने असम और मेघालय के सीमा समझौते को आगे बढ़ाने की दी इजाजत